"विराट कोहली इस दौर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं - पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाज के विकेट को याद करते हुए कही बड़ी बात

विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए मोहम्मद आमिर
विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए मोहम्मद आमिर

इंग्लैंड में खेली गई 2017 चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) का ख़िताब पाकिस्तान ने जीता था और उसमें सबसे अहम भूमिका तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की रही थी। आमिर ने फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ नई गेंद से कहर ढाया था और शुरूआती कुछ ओवरों में ही विपक्षी टीम की हार तय कर दी थी। उन्होंने मुकाबले में टॉप 3 भारतीय बल्लेबाजों के विकेट चटकाए थे और पाकिस्तान को मैच में आगे कर दिया था। हालाँकि, आमिर ने उस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट को सबसे ज्यादा खास बताया और उनकी तारीफ भी की।

फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने फखर ज़मान की 114 रनों की शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 338/4 का स्कोर बनाया था, जवाब भारतीय टीम सिर्फ 158 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी और 180 रनों से मुकाबला गंवा दिया था। आमिर ने सबसे पहले रोहित शर्मा, तत्कालीन कप्तान विराट कोहली और अपने तीसरे विकेट के रूप में शिखर धवन को आउट किया था। इस तरह भारत ने 33 के स्कोर तक अपने टॉप 3 बल्लेबाजों को खो दिया था। हार्दिक पांड्या ने 76 रन बनाकर संघर्ष किया लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए।

उस मुकाबले में मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली के विकेट का बेहतरीन जश्न मनाया था। शुरुआत में उनका कैच छूट गया था लेकिन इसके बाद, बाएं हाथ के गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाज को फिर से फंसाया और कैच आउट करवाया। पाकिस्तानी गेंदबाज का मानना है कि कोहली इस दौर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और इसी वजह से उनका विकेट और भी खास था।

मैं विराट कोहली का बहुत बड़ा फैन हूँ - मोहम्मद आमिर

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ खास बातचीत में, आमिर ने खुद को कोहली का बहुत बड़ा फैन बताया और उनके चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के विकेट का भी जिक्र किया उन्होंने कहा,

चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगा। यह बहुत ही बेहतरीन और एकतरफा मैच था। पाकिस्तान ने इसे आसानी से जीत लिया। विराट को आउट करना मेरे लिए बड़ा पल था। जब उनका कैच अज़हर अली ने छोड़ा, तो मैं निराश था लेकिन अगली ही गेंद पर मैं उनसे छुटकारा पाना चाहता था और मैंने ऐसा किया। एक क्रिकेटर के रूप में, मैं विराट कोहली का बहुत बड़ा फैन हूं। मैं हमेशा कहता हूं कि विराट इस दौर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उन्हें आउट करना मेरे लिए सबसे अच्छा पल था।

मोहम्मद आमिर ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में सिर्फ छह ओवर की गेंदबाजी की थी और दो मेडन ओवर सहित तीन विकेट अपने नाम किये थे। हालाँकि, मौजूदा वर्ल्ड कप में वह अपनी टीम का हिस्सा नहीं हैं, जबकि विराट कोहली एक बार फिर से वर्ल्ड कप में अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now