Create

Hindi Cricket News - मोहम्मद हफीज ने ऑल टाइम 5 महानतम बल्लेबाजों के नाम बताए, 2 भारतीय शामिल

सचिन-कोहली
सचिन-कोहली

पाकिस्तान के ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज ने पांच ऑल टाइम श्रेष्ठ बल्लेबाजों के नाम बताए हैं। उन्होंने इसमें दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज और पाकिस्तानी टीम से एक तथा दक्षिण अफ्रीका की टीम से भी एक बल्लेबाज का नाम शामिल किया है। ट्विटर पर फैन्स के सवालों का जवाब देते हुए हफीज ने इन नामों का जिक्र किया।

हफीज ने बताया कि उनके अनुसार वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, भारत के सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली टॉप पांच श्रेष्ठ बल्लेबाजों में हैं। इनके साथ ही उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी ओपनर सईद अनवर का नाम भी लिया। दक्षिण अफ्रीका से उन्होंने एबी डीविलियर्स को ऑल टाइम महान बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल किया। यह सब ट्विटर पर घटित हुआ।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने कोरोना की लड़ाई में सबसे ज्यादा दान दिया है

गौरतलब है कि सचिन, लारा और कोहली ने वनडे क्रिकेट में दस हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली पाँचों बल्लेबाजों में से कोहली एकमात्र खिलाड़ी हैं जो वर्तमान समय में सक्रिय हैं। अन्य चारों खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं। अनवर ने आठ हजार से ज्यादा रन बनाए थे और डीविलियर्स ने दस हजार रनों के करीब जाकर संन्यास लिया था। ख़ास बात यह रही कि हफीज ने पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम का नाम नहीं लिया। बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना कई बार हुई है। हालांकि मैच और अनुभव के आधार पर देखें तो आजम काफी पीछे है इसलिए शायद उन्हें हफीज की लिस्ट में जगह नहीं मिली। ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ी भी इसमें जगह बनाने में असफल रहे।

कोरोना वायरस के कारण विश्व क्रिकेट का हर टूर्नामेंट अभी बंद है। खेल नहीं होने के कारण खिलाड़ी अपने घरों में बंद हैं और फैन्स के साथ सोशल मीडिया से संवाद कर रहे हैं। हफीज ने भी कुछ ऐसा ही किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment