मोहम्मद वसीम को पाकिस्तान का चीफ सेलेक्टर बनाया गया

मोहम्मद वसीम
मोहम्मद वसीम

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद वसीम को नेशनल सेलेक्शन कमेटी का नया चेयरमैन बनाया गया है। वो 2023 वर्ल्ड कप तक पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर रहेंगे। गुरुवार और शुक्रवार को चीफ सेलेक्टर पद के लिए आखिरी राउंड के इंटरव्यू हुए और उसके बाद मोहम्मद वसीम की नियुक्ति का ऐलान हुआ। पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने इसे अपनी मंजूरी दी।

मोहम्मद वसीम इससे पहले मिस्बाह उल हक वाली चयन समिति का भी हिस्सा थे। उनका पहला काम मिड जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और 3 टी20 मुकाबलों के लिए टीम का चयन करना होगा। वसीम इससे पहले नॉर्दन क्रिकेट एसोसिएशन के कोच थे और जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: आगामी डोमेस्टिक सीजन के लिए अमित पगनिस को बनाया गया मुंबई टीम का कोच

मोहम्मद वसीम ने सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने पर दी प्रतिक्रिया

मोहम्मद वसीम ने 1996 से लेकर 2000 तक पाकिस्तान के लिए 18 टेस्ट और 25 वनडे मुकाबले खेले। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में 191 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले हैं। अपनी इस नियुक्ति को लेकर उन्होंने कहा,

मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे कई बेहतरीन क्रिकेटरों के साथ खेलने का मौका मिला और मुझे पूरा विश्वास है कि उस दौरान मैंने जो कुछ भी सीखा उसका प्रयोग मैं इस चैलेंजिंग रोल के दौरान कर पाउंगा। अगले साल हमारा शेड्यूल काफी बिजी है और मैं पॉजिटिव सेलेक्शन की तरफ ध्यान दूंगा। हमारा ध्यान ना केवल शॉर्ट टर्म बल्कि लॉन्ग टर्म गोल पर भी है। पाकिस्तान में टैलेंट की कमी नहीं है और जरुरी है कि उन्हें पूरा मौका मिले।

मोहम्मद वसीम के अलावा पूर्व विकेटकीपर सलीम यूसुफ को पीसीबी क्रिकेट कमेटी का हेड बनाया गया है। इस कमेटी में कई दिग्गज शामिल हैं। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने इन दोनों दिग्गजों की नियुक्ति पर खुशी जताई है।

ये भी पढ़ें: रॉस टेलर के अंदर टी20 टीम में वापसी की क्षमता है - मार्टिन गप्टिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment