Create
Notifications

विराट कोहली बेस्ट बल्लेबाज हैं, पाकिस्तान से आया बयान

Naveen Sharma

विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) के बीच तुलना काफी समय से देखी जा रही है। दोनों बल्लेबाजों के बारे में कई क्रिकेट विशेषज्ञों के बयान देखने को मिले हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद युसूफ ने भी बयान देते हुए विराट कोहली को विश्व का नम्बर एक बल्लेबाज बताया है। युसूफ ने इसके पीछे बड़ा कारण भी बताया है।

एक यूट्यूब बातचीत में युसूफ ने कहा कि मैंने उन्हें कभी अभ्यास करते नहीं देखा लेकिन ट्विटर या किसी अन्य जगह उनके कुछ प्रशिक्षण वीडियो को फॉलो किया है। आज के युग में अगर कोई मुझसे पूछे कि आधुनिक क्रिकेट क्या है, तो मैं कहता हूं कि यह प्रशिक्षण के बारे में है। खिलाड़ी आज फिट और तेज है, जैसे कि विराट कोहली। यही उनकी सफलता का कारण है। उन्होंने वनडे और टेस्ट में संयुक्त रूप से 70 शतक बनाए हैं। एकदिवसीय मैचों में उनके पास लगभग 12000 रन हैं और टेस्ट में भी 10 हजार के आंकड़े के करीब पहुंच रहे हैं। टी20 में भी उनके पास कुछ बेहतरीन नंबर हैं। तीनों प्रारूप में उनका प्रदर्शन उच्च श्रेणी का है।

बाबर आजम के लिए युसूफ का बयान

पाकिस्तानी कप्तान के लिए युसूफ ने कहा कि बाबर ने अपनी प्रतिभा पर काम किया है। वह कठिन अभ्यास से गुजरते हैं। मैं इन युवा खिलाड़ियों को बताता रहता हूं कि वे अपने अभ्यास पर जितना कठिन काम करेंगे, उतना ही आसान मैच खेल पाएंगे। बाबर लगातार ऐसा करते रहे हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने फिटनेस के नए आयाम स्थापित किये हैं। भारतीय टीम में भी फिटनेस का स्तर बढ़ाने का श्रेय कोहली को ही जाता है। उनको देखकर नए खिलाड़ी भी अब फिटनेस को लेकर ज्यादा जागरूक हैं और मेहनत भी कर रहे हैं। कोहली ने फिटनेस के लिए नॉन वेज भी खाना पंड कर दिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...