Create
Notifications

मोहम्मद सिराज ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी का राज बताया, अहम प्रारूप का किया जिक्र

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 28 Apr 2021
न्यूज़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी सफलता का कारण बताया है। उन्होंने बताया कि किस तरह से वो टी20 क्रिकेट (Cricket) के बेहतरीन बॉलर बनकर उभरे हैं। सिराज के मुताबिक अपना टेस्ट डेब्यू करने के बाद से उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में सुधार के लिए जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा को क्रेडिट दिया है।

ऑस्ट्रेलिया में अपना टेस्ट डेब्यू करने के बाद से मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी करके उन्होंने अपनी टीम को मैच जिताया।

ये भी पढ़ें: क्रिस लिन ने IPL के बाद ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को चार्टड प्लेन से बुलाने की मांग की

मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त बॉलिंग के लिए टेस्ट क्रिकेट को दिया क्रेडिट

मुकाबले के बाद हर्षा भोगले से बातचीत में सिराज ने अपनी गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर मेरा कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया है। टेस्ट मैच खेलने से मेरे लाइन लेंथ में काफी सुधार हुआ है। जब मैं नई गेंद से गेंदबाजी करता हूं तो फिर टेस्ट मैच की लाइन लेंथ से गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं और इससे मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिल रहा है। मेरे पास वो स्किल थी लेकिन भारत की तरफ से खेलकर अनुभव मिल गया। इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह से काफी कुछ सीखने का मौका मिला और उससे मेरा कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया।

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी की जीत में मोहम्मद सिराज का बड़ा योगदान रहा। आखिरी ओवर में बेहतरीन यॉर्कर डालकर उन्होंने टीम को मैच जिताया। 171 के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी ओवर में 14 रन चाहिए थे। मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त यॉर्कर गेंदे डालकर दिल्ली कैपिटल्स को ये रन नहीं बनाने दिए।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के एक ओवर में 30 या उससे ज्यादा रन देने वाले 8 गेंदबाज

Published 28 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now