Create
Notifications

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बीच ये मुकाबला होगा- मोंटी पनेसर

इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज
इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मोंटी पनेसर ने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 8 जुलाई से शुरु हो रही टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है। मोंटी पनेसर ने कहा है कि इस सीरीज में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बीच मुकाबला होगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में मोंटी पनेसर ने कहा कि ये सीरीज काफी दिलचस्प होगी। ये काफी कुछ निर्भर करता है कि वेस्टइंडीज की टीम किस तरह से बल्लेबाजी करती है। मेरे हिसाब वेस्टइंडीज की टीम जो फैसले लेगी, उस पर ये सीरीज काफी कुछ निर्भर रहेगा। खासकर देखने वाली बात ये होगी कि उनके बल्लेबाज जेम्स एंडरसन समेत इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाजों को किस तरह से खेलते हैं। वेस्टइंडीज की टीम जानती है कि कमबैक किस तरह से किया जाता है। मेरे हिसाब से इस सीरीज में कांटे की टक्कर होगी लेकिन अगर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज फेल होते हैं तो फिर इंग्लैंड की टीम आगे निकल जाएगी। कई सारी टीमों को इंग्लैंड में बल्लेबाजी के वक्त दिक्कत होती है।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर को शोएब अख्तर और सईद अजमल से डर लगता था - शाहिद अफरीदी

मोंटी पनेसर ने आगे कहा कि वेस्टइंडीज को वास्तव में बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी, खासकर पहली पारी में। इसके अलावा उन्हें लंबे समय तक भी बैटिंग करना होगा। उन्हें कम से कम 90 से 120 ओवर बल्लेबाजी करनी होगी। पहली पारी में उन्हें 4 सेशन बैटिंग करनी चाहिए। यही उनकी रणनीति होनी चाहिए तभी वो मैच में बने रह सकते हैं। मोंटी पनेसर ने कहा कि हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि अब गेंदबाज स्विंग कराने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, इसलिए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इसका फायदा उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: श्रीसंत ने भारत की बेस्ट टी20 इलेवन का किया चयन, रोहित शर्मा को बनाया कप्तान

मोंटी पनेसर ने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर की तारीफ की

मोंटी पनेसर ने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि एक कप्तान और एक प्लेयर के तौर पर मोंटी पनेसर जबरदस्त हैं। वो एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं और काफी उपयोगी गेंदबाजी भी कर लेते हैं। वो गेंदबाजी में अतिरिक्त उछाल हासिल कर सकते हैं और बल्लेबाजी भी करने में सक्षम हैं। मेरे हिसाब से वेस्टइंडीज के गेंदबाजों और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बीच इस सीरीज में मुकाबला होगा। जो रूट इंग्लैंड की टीम में नहीं हैं, इसलिए कैरेबियाई टीम इसका पूरा फायदा उठा सकती है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...