Create
Notifications

आईपीएल के प्रत्येक ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों पर एक नजर 

आईपीएल ऑक्शन 
आईपीएल ऑक्शन 
Fambeat Hindi
ANALYST

टी20 क्रिकेट प्रारूप में क्रिकेट जगत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की तैयारियां जोरों पर चल रही है। इन दिनों तो हर किसी की नजरें आईपीएल-13 के शुरू होने पर नहीं बल्कि ऑक्शन पर लगी हुई हैं। आईपीएल के अगले सत्र का ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में होने जा रहा है। इसमें देश-विदेश के कई खिलाड़ियों की बोली लगेगी। जिसमें कुछ बड़े नाम भी मौजूद हैं। लिन, उथप्पा, स्टेन और मॉर्गन जैसे खिलाड़ियों पर सभी की नजरे होंगी।

यह भी पढ़े:आईपीएल टीमों द्वारा रिलीज किये गए 4 खिलाड़ी जो नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे 

आईपीएल ऑक्शन के इतिहास पर नजर डालें तो प्रत्येक ऑक्शन में किसी ना किसी एक खिलाड़ी को बहुत ही बड़ी धनराशि मिली। इस आर्टिकल में हम प्रत्येक ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं:

# महेंद्र सिंह धोनी (2008) - 9.5 करोड़

 महेंद्र सिंह धोनी
 महेंद्र सिंह धोनी

2007 में अपनी कप्तानी में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले एमएस धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.5 करोड़ में आईपीएल के पहले ऑक्शन में खरीदा था। धोनी ने चेन्नई के इस निर्णय को सही साबित करते हुए चेन्नई को आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम बनाया। चेन्नई ने तीन बार धोनी की कप्तानी में ट्रॉफी जीती है।

# केविन पीटरसन और एंड्रू फ्लिंटॉफ (2009) - 9.8 करोड़

केविन पीटरसन और एंड्रू फ्लिंटॉफ
केविन पीटरसन और एंड्रू फ्लिंटॉफ

केविन पीटरसन और एंड्रू फ्लिंटॉफ को साल 2009 की नीलामी में सबसे बड़ी कीमत हासिल हुई। आईपीएल की इस नीलामी में केविन पीटरसन को जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा तो वहीं फ्लिंटॉफ को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ जोड़ा। दोनों ही खिलाड़ियों को 1.5 यूएस डॉलर( 9.8 करोड़) देकर अपनी टीम में शामिल किया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now