Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: ऋषभ पंत को मौका देने के लिए धोनी ने टी20 इंटरनेशनल ना खेलने का फैसला किया- विराट कोहली 

  • महेंद्र सिंह धोनी को टी20 में जगह नहीं दी गई थी
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:36 IST

Enter caption

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए 5वें एकदिवसीय मुकाबले के बाद साफ तौर पर कहा कि महेंद्र सिंह धोनी वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं और उन्होंने सिर्फ ऋषभ पंत को मौका देने के लिए टी20 अंतर्राष्ट्रीय नहीं खेलने का फैसला लिया।

मैच के बाद धोनी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कोहली ने कहा, "मैं अगर गलत नहीं हूं तो चयनकर्ताओं ने इस सवाल का जवाब दे दिया है। मेरे हिसाब से इस बारे में लोग कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं, जोकि नहीं होना चाहिए। हालांकि मैं आपको बताना चाहूंगा कि वो अभी भी टीम का अभिन्न अंग हैं और उन्हें सिर्फ लगता है कि टी20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत को ज्यादा मौके मिलने चाहिए।"

हाल ही में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का चयन किया गया था, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी गई थी और इस बात के कयास लगाए जाने लगे थे कि क्या क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका करियर खत्म हो गया है।

हालांकि कोहली ने साफ किया कि धोनी एकदिवसीय क्रिकेट लगातार खेल रहे हैं और वो सिर्फ युवा खिलाड़ियों की मदद करना चाहते हैं।"

आपको बता दें कि धोनी की फॉर्म को लेकर काफी आलोचना हो रही है। 2018 में धोनी एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुए, जोकि साल 2004 के बाद पहली बार देखने को मिला। इसको लेकर काफी चर्चा शुरू हो गई थी कि क्या धोनी 2019 विश्वकप तक टीम का हिस्सा रह पाएंगे या नहीं।

मौजूदा हालात और कप्तान के आत्मविश्वास को देखते हुए यह बात तो पक्की मानी जा रही है कि धोनी 2019 का विश्वकप खेलने वाले हैं। हालांकि धोनी को जल्द ही फॉर्म में वापसी करनी होगी और रन बनाने होंगे, क्योंकि 2019 विश्वकप को जीतने के लिए धोनी का बल्ला चलने की काफी जरूरत है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 02 Nov 2018, 10:55 IST
Advertisement
Fetching more content...