मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा ने फ्रेंचाइज क्रिकेट से लिया संन्यास

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने फ्रेंचाइज क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। मुंबई इंडियंस ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। इस पोस्ट में कहा गया कि लसिथ मलिंगा ने अपने इस फैसले की जानकारी मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट को महीने की शुरुआत में ही दे दी थी और अपने आपको टीम रिटेंशन लिस्ट से बाहर रखा था।

मुंबई इंडियंस की तरफ से जारी बयान में लसिथ मलिंगा ने कहा,

फैमिली से चर्चा करने के बाद मुझे यही लगता है कि फ्रेंचाइज क्रिकेट से रिटायर होने का यही सही समय है। मैंने इस बारे में मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट से भी बात की है। वो लोग अगले ऑक्शन की तैयारी कर रहे हैं इस मामले में मेरा काफी सपोर्ट किया है। मैं अंबानी फैमिली, मुंबई इंडियंस के हर एक शख्स और अपने सारे फैंस को इन 12 सालों के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं। मुंबई इंडियंस ने एक परिवार की तरह मेरा ख्याल रखा और हर हालात में उन्होंने मेरा साथ दिया।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी

लसिथ मलिंगा के फ्रेंचाइज क्रिकेट से संन्यास को लेकर मुंबई इंडियंस के कई दिग्गजों ने भी प्रतिक्रिया दी। टीम के मालिक आकाश अंबानी ने कहा कि हम मलिंगा के इस फैसले का सम्मान करते हैं। वो 12 सालों तक हमारी कोर टीम का हिस्सा रहे। हालांकि मैं तो अभी भी यही चाहता था कि वो अगले पांच साल के लिए हमारी टीम की तरफ से खेलते रहें लेकिन उनके इस फैसले के साथ हम पूरी तरह खड़े हैं।

लसिथ मलिंगा ने अपने आईपीएल करियर में कई मैच मुंबई इंडियंस को जिताए

आपको बता दें कि लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। कई मौकों पर अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से उन्होंने टीम को जीत दिलाई। 2018 के आईपीएल फाइनल में उनकी गेंदबाजी को हमेशा याद रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

Quick Links