Create

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और इशान का पुराना वीडियो शेयर किया

मुंबई इंडियंस ने अपने तीन खिलाड़‍ियों का एक पुराना वीडियो शेयर किया
मुंबई इंडियंस ने अपने तीन खिलाड़‍ियों का एक पुराना वीडियो शेयर किया

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हाल ही में आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए अपने चार खिलाड़‍ियों को रिटेन किया। आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी ने कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को रिटेन किया है।

पांच बार की आईपीएल चैंपियन ने हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और इशान किशन जैसे खिलाड़‍ियों को जाने दिया, जिन्‍होंने टीम की सफलता में अहम भूमिका अदा की। 2019 और 2020 आईपीएल खिताब जीतने में हार्दिक, क्रुणाल और इशान ने अहम भूमिका अदा की थी।

जहां टीम प्रबंधन के लिए यह फैसला लेना मुश्किल था, वहीं फ्रेंचाइजी की कोशिश नीलामी में ज्‍यादा से ज्‍यादा उन्‍हीं खिलाड़‍ियों को दोबारा खरीदने की होगी। मगर यह मौके की बात है और हर कोई इस बारे में जानता है।

फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें हार्दिक, क्रुणाल और इशान की तिकड़ी मस्‍तीभरा समय व्‍यतीत करती हुई नजर आई। मुंबई इंडियंस ऐसी टीम मानी जाती है, जो अपने खिलाड़‍ियों को लंबे समय तक एकजुट करने के लिए जानी जाती है। यही वजह है कि टीम ने आईपीएल में काफी अच्‍छे परिणाम हासिल किए हैं।

हार्दिक, क्रुणाल और इशान का प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या ने फ्रेंचाइजी के लिए 150 के ज्‍यादा स्‍ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए और कई मैच विजयी पारियां खेली। उन्‍होंने टीम के लिए 42 विकेट भी निकाले। हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए 1143 रन बनाए और 51 विकेट लिए। क्रुणाल पांड्या ने 2017 आईपीएल फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ 47 रन की महत्‍वपूर्ण पारी खेली थी, जिसकी मदद से मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता था।

इशान किशन ने टीम के लिए 1133 रन बनाए और टॉप ऑर्डर में कई अहम पारियां खेली।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment