बाबर आजम फॉर्म में आने के लिए विराट कोहली की तरह करें ये काम, पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने दी अहम सलाह

बाबर आजम की तरह विराट कोहली भी फॉर्म में नहीं थे
बाबर आजम की तरह विराट कोहली भी फॉर्म में नहीं थे

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे। उनका बल्ला उस तरह से नहीं चला जितना उनसे उम्मीद की जाती है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बाबर आजम को फॉर्म में आने के लिए बड़ी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि बाबर आजम को कुछ दिनों के लिए ब्रेक ले लेना चाहिए और उसके बाद वापसी करनी चाहिए। मुश्ताक ने विराट कोहली का उदाहरण दिया कि किस तरह से कोहली ने ब्रेक लेने के बाद फॉर्म में वापसी की थी।

बाबर आजम का परफॉर्मेंस पिछले साल टेस्ट मैचों में अच्छा नहीं रहा था और वो हर एक मुकाबले में फ्लॉप हुए थे। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बाबर आजम एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे। इसी वजह से उनकी काफी आलोचना की जा रही है।

बाबर आजम को लेना चाहिए रेस्ट - मुश्ताक अहमद

मुश्ताक अहमद ने विराट कोहली का उदाहरण देते हुए बताया कि बाबर आजम किस तरह से फॉर्म में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान कहा,

पूरी दुनिया में हम कोचिंग करते हैं और जब हमें लगता है कि खिलाड़ी का दिमाग स्थिर नहीं है तो फिर हम उसे दो-तीन मैचों के लिए ब्रेक दे देते हैं। जब विराट कोहली खराब फॉर्म में थे तो उन्होंने भी ब्रेक लिया था और उसके बाद से उन्हें वो दिक्कत नहीं हुई। पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट को चाहिए था कि वो बाबर आजम को रेस्ट की सलाह देते।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के दिग्गज सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने अपने पूर्व कप्तान का बचाव किया है और कहा है कि वो जल्द ही फॉर्म में लौटेंगे। फखर जमान ने कहा,

बाबर आजम एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं लेकिन अच्छा और बुरा दिन हर एक खिलाड़ी के करियर में आता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि अगले मैच में वो जरूर वापसी करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता