'दोनों देशों के खिलाड़ियों में कोई ज्यादा...',नसीम शाह ने IND vs PAK मैच से पहले दिया बड़ा बयान

India v Pakistan - Asia Cup
नसीम शाह ने इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर दी प्रतिक्रिया

Naseem Shah on India vs Pakistan Game : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बहु-प्रतीक्षित मुकाबला रविवार, 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दुनिया भर के फैंस की निगाहें इस मुकाबले पर टिकी हुई हैं। वहीं इस बड़े मैच से पहले पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज नसीम शाह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंडिया और पाकिस्तान के प्लेयर्स की क्वालिटी में ज्यादा अंतर नहीं है। हां, इतना जरुर है कि इस मैच में फैंस के अलावा प्लेयर्स पर भी काफी दबाव रहता है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंडिया और पाकिस्तान दोनों की कहानी अभी तक काफी अलग रही है। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज काफी शानदार तरीके से किया है। टीम ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में बड़ी जीत हासिल की, जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में यूएसए के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों टीमें 9 जून को एक दूसरे से टक्कर लेंगी।

प्लेयर्स पर भी काफी ज्यादा दबाव होता है - नसीम शाह

इंडिया-पाकिस्तान मैच में काफी ज्यादा दबाव रहता है और नसीम शाह का भी मानना है कि दोनों टीमों के प्लेयर्स पर दबाव रहता है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक उन्होंने कहा,

मुझे व्यक्तिगत तौर पर यह लगता है कि दोनों देशों के खिलाड़ियों की क्वालिटी में कोई बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। लेकिन कोई अगर ये कहे कि इंडिया-पाकिस्तान मैच में कोई प्रेशर नहीं है तो फिर जाकर इंडिया-पाकिस्तान के लोगों से पूछिए। दोनों देशों के फैंस पर बहुत ज्यादा दबाव रहता है। इसके अलावा प्लेयर्स पर भी दबाव रहता है। अगर इतने बड़े मैच में आप प्रेशर महसूस नहीं करते हैं तो फिर इंसान नहीं हैं।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक भारतीय टीम का पलड़ा पूरी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ भारी रहा है। पाकिस्तान की टीम भारत को अभी तक मात्र एक ही टी20 वर्ल्ड कप में हरा पाई है। उन्होंने 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मात दी थी। हालांकि इसके अलावा उन्हें बाकी मौकों पर शिकस्त का ही सामना करना पड़ा है। ऐसे में एक बार फिर टीम इंडिया की निगाहें पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने पर होंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now