नासिर हुसैन ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

Nitesh
Photo - BCCIEnter caption
Photo - BCCI

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने दिग्गज भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की काफी आलोचना की है। नासिर हुसैन के मुताबिक कोहली जिस तरह से कप्तानी करते हैं उससे वो इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

विराट कोहली एक ब्रेक के बाद वापसी कर रहे थे लेकिन उनकी वापसी अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया और जवाब में भारत को 337 रनों पर ऑल आउट कर एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली। विराट कोहली ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 72 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे को टीम से ड्रॉप करने की मांग, शून्य पर आउट होने के बाद ट्विटर पर आईं प्रतिक्रियाएं

नासिर हुसैन ने जो रूट और विराट कोहली के कप्तानी की तुलना की

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने जो रूट को विराट कोहली से बेहतर कप्तान बताया। उन्होंने लिखा " जो रूट ने जबरदस्त कप्तानी की। भारत के कप्तान विराट कोहली यहां पर फंस गए। एक कप्तान के तौर पर मैं उनका बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। क्योंकि वो गेंद को फॉलो करते हैं और कभी-कभी गेम से पीछे रहते हैं। वो पूरी तरह से हावी नहीं हो पाते हैं। हालांकि रूट और कोहली दोनों को पता है कि रिजल्ट के आधार पर ही सारी चीजों का आंकलन होता है।"

आपको बता दें कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने 227 रनों के बड़े अंतर से इस मुकाबले में मेजबान टीम को हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते पांचवे दिन भारतीय टीम 192 रनों पर सिमट गई। जो रूट को उनके बेहतरीन दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा नो बॉल कब और किस टीम ने डाला था ?

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़