बाबर आजम को आईपीएल में खेलते देखना चाहते हैं नासिर हुसैन

बाबर आजम
बाबर आजम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नासिर हुसैन का कहना है कि बाबर आजम समेत पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना चाहिए। नासिर हुसैन के मुताबिक भारत और पाकिस्तान को एक दूसरे के साथ खेलना चाहिए।

नासिर हुसैन ने बताया कि आईपीएल का कितना महत्व है और कहा कि दोनों देशों के बीच राजनैतिक तनाव के बावजूद पाकिस्तान के क्रिकेटरों को इसमें खेलने की इजाजत दी जानी चाहिए। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने 2012 से ही कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है और केवल एशिया कप और वर्ल्ड कप के मुकाबलों में ही आपस में भिड़े हैं।

नासिर हुसैन ने कहा,

मैं किसी राजनीति में नहीं पड़ना चाहता लेकिन भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से नहीं खेल रहे हैं तो ये उसी तरह है जैसे प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाईटेड या एवर्टन-लिवरपूल, स्पर्स और आर्सेनल के बीच मैच नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें: विदर्भ के तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे को आईपीएल में आरसीबी का नेट गेंदबाज चुना गया

नासिर हुसैन ने कहा कि बाबर आजम दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं और उनको आईपीएल से काफी फायदा मिल सकता है। बाबर आजम का टी20 औसत 50 से ऊपर है। पिछले साल नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में उन्होंने सबसे ज्यादा 578 रन बनाए थे, जबकि उनका स्ट्राइक रेट भी 150 के करीब था।

पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। जल्द ही आईपीएल का आगाज होगा और बाबर आजम उसमें नहीं होंगे। वो एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं और उन्हें वहां पर होना चाहिए।

बाबर आजम को फैब-5 में जगह मिलनी चाहिए - नासिर हुसैन

इससे पहले नासिर हुसैन ने बाबर आजम की काफी तारीफ की थी और कहा था कि उन्हें विराट कोहली और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों की श्रेणी में रखा जाना चाहिए। नासिर हुसैन ने कहा कि लोग फैब 4 के बारे में बात करते हैं, जिसमें कोहली, विलियमसन, स्टीव स्मिथ और जो रूट हैं। लेकिन मेरे हिसाब से अब फैब 5 की बात होनी चाहिए और बाबर आजम उसका हिस्सा होने चाहिए।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज

Quick Links

App download animated image Get the free App now