इंग्लैंड अश्विन की अनुपस्थिति का फायदा नहीं उठा पाई, टीम को मिली शर्मनाक हार पर भड़के पूर्व कप्तान

India  v England - 3rd Test Match: Day Four
India v England - 3rd Test Match: Day Four

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) में मिली करारी शिकस्त को लेकर पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब अश्विन तीसरे दिन के खेल से बाहर हुए थे तब इंग्लैंड को इसका फायदा उठाना चाहिए था और जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे गेंदबाजों को थकाना चाहिए था। नासिर हुसैन के मुताबिक अश्विन की अनुपस्थिति का इंग्लैंड टीम फायदा नहीं उठा पाई।

दरअसल इंडिया और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन को फैमिली इमरजेंसी की वजह से अपने घर जाना पड़ा था। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने बताया कि अश्विन की मां बीमार थीं और इसी वजह से उन्हें बीच टेस्ट मैच के दौरान ही वापस अपने घर जाना पड़ा। हालांकि इसके बाद अश्विन ने चौथे दिन के खेल के दौरान वापसी की।

इंग्लैंड को अश्विन की कमी का एहसास करवाना चाहिए था - नासिर हुसैन

नासिर हुसैन के मुताबिक जब अश्विन मैच से बाहर गए थे तब इंग्लैंड के पास अच्छा मौका था लेकिन उन्होंने इसे मिस कर दिया। उन्होंने डेली मेल के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा,

बैजबॉल में आप सिर्फ अटैक नहीं करते हैं। आपको दबाव भी कम करना होता और उस समय यही करना चाहिए था। आपको भारतीय कप्तान को मजबूर कर देना चाहिए था कि वो बुमराह को दूसरे स्पेल में गेंदबाजी के लिए लगाएं। जडेजा को ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करने के लिए मजबूर करना चाहिए था। इंग्लैंड के पास मौका था कि वो भारत को अश्विन की कमी का एहसास करवाते। जब विरोधी टीम के पास एक गेंदबाज कम हो तब आपको उस मौके का फायदा उठाते हुए ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहिए और गेम पर अपनी पकड़ मजबूत करनी चाहिए।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता