एशेज सीरीज से पहले स्टीव स्मिथ को लेकर इंग्लैंड टीम को मिली बड़ी चेतावनी, पूर्व कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Two
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Two

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने एशेज सीरीज के आगाज से पहले अपनी टीम के खिलाड़ियों को स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लेकर बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि स्मिथ के गेम में कोई वीकनेस नहीं है। उन्होंने जिस तरह से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ शतक लगाया, उससे ये दर्शा दिया है कि क्यों उनका औसत टेस्ट क्रिकेट में 60 का है।

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में हिस्सा लेना है। स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ शतक लगाकर दर्शा दिया है कि वो फॉर्म में हैं और इंग्लैंड के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं।

स्टीव स्मिथ की कोई बड़ी कमजोरी नहीं है - नासिर हुसैन

वहीं नासिर हुसैन का भी मानना है कि स्मिथ इंग्लैंड टीम के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं। डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा "इंग्लैंड के लिए बुरी खबर ये है कि स्टीव स्मिथ की कोई बड़ी कमजोरी नहीं है। यही वजह है कि टेस्ट में उनका औसत 60 का है। यही वजह है कि दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से इतर हाल के सालों में इंग्लैंड में स्मिथ का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ उनका शतक इसका ताजा उदाहरण है।"

नासिर हुसैन ने आगे कहा "भारत ने स्टीव स्मिथ को काफी समय तक बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी की और उन्होंने उसे आसानी से लेग की तरफ खेला। जब तक वो फुल लेंथ की गेंद डालते, स्मिथ पूरी तरह से सेट हो चुके थे। इंग्लैंड अगर स्मिथ को लेग पर नहीं डालना चाहती है तो फिर वाइड ऑफ द क्रीज से चौथे स्टंप को टार्गेट कर सकते हैं।"

आपको बता दें कि एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम इस वक्त अपनी तैयारियों में पूरी तरह से जुटी हुई है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now