Create
Notifications

किंग्स इलेवन पंजाब का नाम पंजाब किंग्स करने की बड़ी वजह आई सामने

पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स
SENIOR ANALYST
Modified 21 Feb 2021
न्यूज़

आईपीएल (IPL) की प्रमुख टीमों में से एक किंग्स इलेवन पंजाब का नाम बदलकर पंजाब किंग्स (Punajb Kings) कर दिया गया है। आईपीएल ऑक्शन से पहले ही टीम का नाम बदल दिया गया है और लोगो में भी बदलाव हुआ है। नाम बदलने के पीछे एक बड़ी वजह सामने आ रही है।

पंजाब किंग्स के को ऑनर नेस वाडिया ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि टीम का नाम क्यों बदला गया। उनके मुताबिक लंबे समय से फ्रेंचाइजी का नाम बदलने की कवायद चल रही थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे होल्ड पर रख दिया गया था। उन्होंने कहा,

हमें लगा कि हम चीजों को नए सिरे से चाहते हैं। इतने सालों के बाद हमें अपने आपको नए रूप में लाने की जरुरत थी। क्योंकि अक्सर ये कहा जाता है कि अगर कोई चीज काम नहीं कर रही है तो फिर उसे बदल डालो और फिर कोशिश करो। किंग्स इलेवन पंजाब नाम से प्लेइंग इलेवन की झलक मिलती थी। जबकि पंजाब किंग्स ज्यादा सही नाम लगता है और इसे फैंस आसानी से समझ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में खरीदकर शायद उनकी टीमों ने गलती कर दी है

नेस वाडिया ने कहा कि काफी समय से नाम बदलने को लेकर विचार चल रहा था। हालांकि कोरोना की वजह से चीजें रोक दी गईं। उन्होंने आगे कहा,

हम पिछले कुछ साल से नाम बदलने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन बीच में कोरोना आ गया और इसे स्थगित करना पड़ा। हमने इसे अगले साल बड़ी नीलामी या फिर इसी साल छोटे ऑक्शन के दौरान करने के बारे में सोचा था। आखिरकार इसी साल ये हो गया।

पंजाब किंग्स को पहले आईपीएल खिताब का इंतजार है

आपको बता दें कि पंजाब किंग्स ने अभी तक आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। उनका सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस 2014 में आया था जब वो फाइनल तक पहुंचे थे लेकिन अभी तक वो टाइटल नहीं जीत पाए हैं। हालांकि नाम बदलने के साथ वो अपनी किस्मत में भी बदलाव की उम्मीद करेंगे।

ये भी पढ़ें: कम कीमत में बिके 3 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जो जबरदस्त साबित हो सकते हैं

Published 21 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now