Create

न्‍यूजीलैंड ने आगामी सीजन के लिए अपने कार्यक्रम की घोषणा की

केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली टीम दमदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी
केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली टीम दमदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी
reaction-emoji
Vivek Goel

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने हाल ही में आगामी सीजन के लिए अपने घरेलू कार्यक्रम का खुलासा किया है। न्‍यूजीलैंड के घरेलू सीजन की शुरूआत बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के साथ शुरू होगी। दोनों टीमों के बीच सीरीज की शुरूआत 1 जनवरी 2022 से होगी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) की टीम दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड का दौरा करेगी।

बाद में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड जाएगी। न्‍यूजीलैंड के घरेलू सत्र में गर्मी का अंत नीदरलैंड्स टीम के खिलाफ 1 टी20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ होगा।

एनजेडसी डॉट एनजेड की रिपोर्ट के मुताबिक न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख कार्यकारी डेविड व्‍हाइट ने आगामी सीजन के लिए न्‍यूजीलैंड के कार्यक्रम की घोषणा की। उन्‍होंने कार्यक्रम के देर से शुरू होने का कारण भी बताया।

व्‍हाइट ने कहा, 'यह एक सीधी प्रक्रिया नहीं रही है और व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने से पहले हमें कई अप्रत्याशित बदलावों के माध्यम से काम करने की आवश्यकता है। यह कहते हुए, मैं गर्मियों में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मात्रा और गुणवत्ता से खुश हूं, विशेष रूप से इन खेलों के महत्व और प्रासंगिकता को देखते हुए।'

कुछ सीरीज के बारे में बात करते हुए व्‍हाइट ने कहा, 'भारतीय सीरीज न्‍यूजीलैंड की विश्‍व कप तैयारी का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा हैं। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप खिताब की रक्षा के लिए चार टेस्‍ट न्‍यूजीलैंड के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण हैं। आईसीसी सुपर लीग के हिस्‍से के रूप में न्‍यूजीलैंड के 6 वनडे समान संबंध रखते हैं।'

न्‍यूजीलैंड अपने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप खिताब की रक्षा करने की शुरूआत इस साल भारत के खिलाफ करेगा। दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ चार घरेलू टेस्‍ट 2021-23 डब्‍ल्‍यूटीसी साइकिल को देखते हुए न्‍यूजीलैंड के लिए महत्‍वपूर्ण हैं।

न्‍यूजीलैंड का घरेलू सीजन के लिए कार्यक्रम

बांग्‍लादेश का न्‍यूजीलैंड दौरा

पहला टेस्‍ट - (1-5 जनवरी) बे ओवल, टौरंगा।

दूसरा टेस्‍ट - (9-13 जनवरी), हेगले ओवल, क्राइस्‍टचर्च।

दक्षिण अफ्रीका का न्‍यूजीलैंड दौरा

पहला टेस्‍ट (17-21 फरवरी), हेगले ओवल, क्राइस्‍टचर्च।

दूसरा टेस्‍ट - 25 फरवरी से 1 मार्च, बेसिन रिजर्व, वेलिंगटन।

ऑस्‍ट्रेलिया का न्‍यूजीलैंड दौरा

पहला टी20 - 17 मार्च, स्‍काय स्‍टेडियम, वेलिंगटन

दूसरा टी20 - 18 मार्च, स्‍काय स्‍टेडियम, वेलिंगटन

तीसरा टी20 - 20 मार्च, मैक्‍लीन पार्क, नेपियर


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...