न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, केन विलियमसन समेत 6 खिलाड़ी बाहर 

न्यूजीलैंड ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है
न्यूजीलैंड ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को अपने समर सीजन की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज (NZ vs BAN) से करनी है और इसके लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन और विल ओ'रूर्क के रूप में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को पहली बार किसी फॉर्मेट में चुना है, जबकि T20I डेब्यू कर चुके आदित्य अशोक को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है।

बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रहे 6 प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिसमें नियमित वनडे कप्तान केन विलियमसन, टेस्ट कप्तान टिम साउदी, डैरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स और डेवन कॉनवे शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप का भी हिस्सा थे, जिसमें न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

इसके आलावा लेग स्पिनर ईश सोढ़ी केवल पहला वनडे खेलेंगे और इसके बाद उन्हें पहले से निर्धारित योजना के अनुसार ब्रेक दिया जायेगा। सोढ़ी की गैरमौजूदगी में आखिरी दो मुकाबलों के लिए ही आदित्य अशोक को स्क्वाड में जगह मिली है।

टीम की अगुवाई टॉम लाथम करेंगे और वर्ल्ड कप टीम के सात खिलाड़ियों को जगह मिली है जिसमें युवा रचिन रविंद्र भी शामिल हैं, जो न्यूजीलैंड के लिए 10 पारियों में 578 रन बनाकर चर्चा में आये थे।

माइकल ब्रेसवेल (अकिलीज़), मैट हेनरी (हैमस्ट्रिंग), लोकी फर्ग्यूसन (अकिलीज़), जेम्स नीशम (टखना), बेन लिस्टर (हैमस्ट्रिंग) और हेनरी शिपली (पीठ) की चोट के कारण चयन के लिए चर्चा नहीं की गई। वहीं तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने खुद को सीरीज के लिए अनुपलब्ध बताया।

सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से डुनेडिन में ही होगी। इसके बाद अगले दो मुकाबले क्रमशः 20 और 23 दिसंबर को नेल्सन और नेपियर में खेले जायेंगे। न्यूजीलैंड टीम 14 दिसंबर को डुनेडिन में इकट्ठा होगी।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

टॉम लैथम (कप्तान), आदित्य अशोक* (आखिरी दो वनडे), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन*, जैकब डफी, काइल जेमिसन, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, विल ओ'रूर्क*, रचिन रविंद्र, ईश सोढ़ी (पहला वनडे), विल यंग।

*संभावित वनडे डेब्यू

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now