इंग्लैंड दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने घोषित की अपनी टीम इस खिलाड़ी को पहली बार दिया गया मौका

New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 5
New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 5

न्यूजीलैंड ने इस साल जून में होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम घोषित कर दी है। बल्लेबाजी ऑल राउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) को पहली बार न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए केन विलियमसन (Kane Williamson) की भी टीम में वापसी हुई है। विलियमसन ने पिछले साल नवंबर से ही कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है।

2021-22 प्लंकेट शील्ड में ब्रेसवेल ने 38 की औसत से रन बनाए थे। टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किए गए ब्रेसवेल न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे मैच खेल चुके हैं। 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाने वाले हामिश रदरफोर्ड की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। 33 साल के रदरफोर्ड ने 2015 के बाद से न्यूजीलैंड के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है।

पांच प्रमुख खिलाड़ी मिस कर सकते हैं अभ्यास मैच

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, डैरिल मिचेल और डेवोन कॉनवे फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और वे इंग्लैंड दौरे पर होने वाले अभ्यास मैच मिस कर सकते हैं। 20 और 26 मई को अभ्यास मुकाबले खेले जाने हैं। लॉर्ड्स में होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व टीम को 15 खिलाड़ियों का कर दिया जाएगा। वर्तमान समय में कीवी खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम और विल यंग काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

इंग्लैंड दौरे पर कीवी टीम पहला टेस्ट 02 जून को लॉर्ड्स में खेलेगी। इसके बाद दूसरा टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में 10 जून को और तीसरा टेस्ट 23 जून को हेडिंग्ले में खेला जाना है।

टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, कैमरुन फ्लेचर, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, रचिन रविंद्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउथी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर और विल यंग।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now