पाकिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज से बाहर हो सकते हैं केन विलियमसन, न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 2

पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर पांच मैचों की T20I सीरीज (NZ vs PAK) खेलने में व्यस्त न्यूजीलैंड को शेष तीन मुकाबलों से पहले बड़ा झटका लग सकता है। हैमिल्टन में अपनी बल्लेबाजी के दौरान रिटायर्ड हर्ट होने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) शेष मैचों से बाहर हो सकते हैं। उन्हें तीसरे मैच के लिए पहले ही स्क्वाड में नहीं चुना गया था लेकिन अब उनका अंतिम दो मुकाबलों में भी खेलना मुश्किल है।

रविवार को दूसरे T20I मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 21 रनों से हराकर 2-0 की बढ़त बनाई। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की पारी के दौरान केन विलियमसन को बीच में ही हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा था। उस समय वह 15 गेंदों में 26 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद, वह दोबारा बल्लेबाजी के लिए नहीं आये और ना ही फील्डिंग के दौरान मैदान में उतरे। विलियमसन तौरंगा के लिए उड़ान भर चुके हैं और सोमवार को उनका स्कैन होना था।

सोमवार की सुबह हेड कोच गैरी स्टीड ने केन विलियमसन की पिछले साल आईपीएल के दौरान लगी इंजरी का जिक्र किया और बताया,

यह वही पैर है जिस पर उसके घुटने में चोट लगी थी। वह अपने घर तौरंगा चले गए हैं। आज उनका स्कैन कराया जाएगा। जब तक मुझे स्कैन के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, तब तक मुझे इस स्तर पर कोई और अपडेट नहीं मिला है। विल यंग वैसे भी टीम में शामिल होने जा रहे थे। केन इसमें शामिल नहीं होने जा रहे थे। मुझे लगता है कि यह संभावना है कि विल बने रहेंगे, लेकिन जब तक हमें केन से स्कैन के परिणाम नहीं मिलते हैं, तब तक हम आगे का निर्णय नहीं ले सकते।

जब स्टीड से पूछा गया कि क्या विलियमसन के आखिरी दो T20I में खेलने की संभावना है, इस पर उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि उनके खेलने की संभावना नहीं है। मेरा मतलब है कि टेस्ट मैच भी इतने करीबी हैं और संभवत: छोटी अवधि में बड़ी योजनाओं में हमारी प्राथमिकता अधिक है तो मुझे लगता है कि हम कोशिश करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि वह टेस्ट सीरीज के लिए सही हों।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar