पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ियों को किया गया शामिल

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
न्यूजीलैंड की मजबूत टीम का हुआ ऐलान

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान (NZ vs PAK) के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। केन विलियमसन टीम की कप्तानी करेंगे। हालांकि वो तीसरे टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसके अलावा दिग्गज तेज गेंदबाज मैट हेनरी की भी वापसी हुई है। वो पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान इंजरी का शिकार हो गए थे और तबसे ही मैदान से बाहर चल रहे थे लेकिन अब उनकी टीम में वापसी हुई है।

केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे जैसे खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया था लेकिन अब इनकी टीम में वापसी हुई है। तीसरे मैच में जब केन विलियमसन उपलब्ध नहीं रहेंगे तो फिर मिचेल सैंटनर टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं अनकैप्ड खिलाड़ी जोश क्लार्कसन को विलियमसन के कवर के तौर पर बुलाया गया है और वो तीसरे मुकाबले में अपना टी20 डेब्यू कर सकते हैं।

इंजरी की वजह से लंबे समय तक बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन को भी टीम में शामिल किया गया है। वो तीसरे मैच से टीम के साथ जुड़ जाएंगे। इसी वजह से पहले दो मुकाबलों के लिए युवा तेज गेंदबाज बेन सियर्स को टीम में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला 12 जनवरी को इडेन पार्क में खेला जाएगा। दूसरा मैच 14 जनवरी को सेडन पार्क, तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को यूनिवर्सिटी ओवल, चौथा मैच 19 जनवरी को हेगले ओवल और पांचवां और आखिरी टी20 मुकाबला 21 जनवरी को हेगले ओवल में ही खेला जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान) (पहले, दूसरे, चौथे और पांचवें मैच के लिए)

फिन एलेन

मार्क चैपमैन

जोश क्लार्कसन (केवल तीसरे मुकाबले के लिए),

डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर)

मैट हेनरी

एडम मिलने

डैरिल मिचेल

ग्लेन फिलिप्स

मिचेल सैंटनर

बेन सियर्स (पहले और दूसरे मैच के लिए)

टिम साइफर्ट (विकेटकीपर)

इश सोढ़ी

टिम साउदी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता