Create
Notifications

केन विलियमसन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी, वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान

England & New Zealand Net Sessions
England & New Zealand Net Sessions
reaction-emoji
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Cricket Team) का ऐलान हो गया है। नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की टीम में वापसी हुई है और वो एक बार फिर से कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और डेवोन कॉनवे को भी टीम में जगह मिली है।

वेस्टइंडीज दौरे पर न्यूजीलैंड को तीन टी20 और तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं। हालांकि सेलेक्टर्स ने दोनों सीरीज के लिए अलग-अलग टीम का चयन करने की बजाय एक ही टीम चुनी है। इसकी वजह ये है कि महज 11 दिनों में ही ये छह मुकाबले खेले जाने वाले हैं और इसी वजह से चयनकर्ताओं ने दोनों सीरीज के लिए एक ही टीम का चयन करने का फैसला किया।

न्यूजीलैंड की टीम 2014 के बाद पहली बार वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। टी20 सीरीज के जरिए टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करना चाहेगी। वहीं वनडे सीरीज के प्वॉइंट्स सुपर लीग में जुड़ेंगे।

न्यूजीलैंड टीम में इसके अलावा फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी और टॉम लैथम जैसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। माइकल ब्रेसवेल ने हाल ही में वनडे का एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया था और एक बार फिर से उनके परफॉर्मेंस के ऊपर सबकी निगाहें होंगी।

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने वेस्टइंडीज टूर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

जिस जगह पर आप लंबे समय से नहीं गए हों वहां पर जाना हमेशा काफी शानदार होता है। मुझे पता है कि इस टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले का इंतजार है। इस साल वर्कलोड को मैनेज करना काफी जरूरी है क्योंकि टीमें लगातार क्रिकेट खेल रही हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउथी।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...