पाकिस्तान दौरे से न्यूजीलैंड के कई बड़े खिलाड़ी अपना नाम ले सकते हैं वापस, चौंकाने वाला कारण आया सामने

New Zealand v Pakistan - Tri-Series: 4th T20
New Zealand v Pakistan - Tri-Series: 4th T20

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) खत्म होने के बाद अप्रैल में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है। हालांकि इस दौरे से पहले पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लग सकता है। आईपीएल (IPL) की वजह से न्यूजीलैंड के कई बड़े खिलाड़ियों का पाकिस्तान टूर पर जाना मुश्किल है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक बार फिर से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस बार न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। खबरों के मुताबिक 13 अप्रैल से लेकर 24 अप्रैल तक दोनों देशों के बीच ये टी20 सीरीज खेली जा सकती है। पीसीबी के एक ऑफिशियल के मुताबिक दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए ये टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का आयोजन दो शहरों लाहौर और रावलपिंडी में हो सकता है।

हालांकि इस टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के मेन खिलाड़ियों के खेलने पर संशय की स्थिति हो सकती है। इसकी वजह ये है कि उस वक्त भारत में आईपीएल का आयोजन हो रहा होगा और ऐसे में कितने खिलाड़ी पाकिस्तान का टूर करते हैं, ये देखने वाली बात होगी। वहीं पाकिस्तान के जियो न्यूज के मुताबिक कई सारे न्यूजीलैंड के बड़े स्टार पाकिस्तान दौरा मिस कर सकते हैं। न्यूज चैनल के मुताबिक कीवी खिलाड़ी शायद आईपीएल को बीच में छोड़कर पाकिस्तान ना आएं।

न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी आईपीएल 2024 का हिस्सा हैं

न्यूजीलैंड के कई सारे खिलाड़ी आईपीएल 2024 में अपनी-अपनी टीमों की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। केन विलियमसन, डैरिल मिचेल, ट्रेंट बोल्ट, रचिन रविंद्र, ग्लेन फिलिप्स, डेवोन कॉनवे, मिचेल सैंटनर और लोकी फर्ग्युसन जैसे प्लेयर आईपीएल का हिस्सा हैं। ऐसे में टूर्नामेंट के दौरान इनका पाकिस्तान में टी20 सीरीज खेलने जाना मुश्किल है। अगर ऐसा हुआ तो फिर न्यूजीलैंड की दूसरे दर्जे की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी और ये मेजबान टीम के लिए बड़ा झटका होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता