Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:02 IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है। तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन को टीम में जगह मिली है। वहीं नियमित कप्तान केन विलियमसन ने भी चोट के बाद वापसी की है और वे टेस्ट सीरीज में टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे।

लोकी फर्ग्युसन ने अभी तक 42 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.30 की औसत से 153 विकेट चटकाए हैं। इससे पहले 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि इस बार वो अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि लोकी फर्ग्युसन काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और टेस्ट टीम में उनकी वापसी पर हम खुश हैं। उन्होंने कहा कि फर्ग्युसन के पास गति है और स्किल भी उनके पास काफी बढ़िया है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके अलावा प्लंकेट शील्ड में ऑकलैंड के लिए भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है। इसी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी गई है। लार्सन ने कहा कि इस वक्त न्यूजीलैंड टीम की तेज गेंदबाजी काफी बेहतरीन है और फर्ग्युसन के आने से ये और मजबूत हो गई है।

ये भी पढ़ें: 3 प्रतिभाशाली खिलाड़ी जिन्हें टी20 विश्व कप 2020 से पहले भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 21 नवंबर से माउंट मौन्गानुई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 29 नवंबर से हैमिल्टन में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है।

केन विलियम्सन (कप्तान), टोड एस्ले, टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, जीत रावल, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर और बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर)

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 15 Nov 2019, 12:49 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...