साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को मिला नया रोल

New Zealand v Sri Lanka - 1st Test: Day 5
New Zealand v Sri Lanka - 1st Test: Day 5

न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टेस्ट सीरीज के लिए युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) को भी शामिल किया गया है और वो दो साल में पहली बार होम ग्राउंड में कोई टेस्ट मुकाबला खेलेंगे। हालांकि इस बार उन्हें मिडिल ऑर्डर में खेलना होगा।

रचिन रविंद्र ने अपना डेब्यू 2021 में भारत दौरे पर किया था। तब उन्होंने कानपुर और मुंबई टेस्ट मैच में खेला था। इसके बाद उन्होंने जनवरी 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ बे ओवल में मुकाबला खेला था। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह मिली थी लेकिन वो प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे।

तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में कैंटरबरी के तेज गेंदबाज विल ओ राउरके को भी शामिल किया गया है, जो पहली बार टेस्ट मैचों में खेलेंगे। उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड ए की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टीम में जगह मिली है। हालांकि सिर्फ दूसरे टेस्ट मैच के लिए ही उन्हें टीम में जगह दी गई है।

इंजरी क बाद केन विलियमसन की वापसी हुई है। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी लेकिन साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज काइले जैमिसन भी इंजरी से उबरकर वापस आ गए हैं। डेवोन कॉनवे और नील वैगनर जैसे खिलाड़ी भी सीरीज का हिस्सा होंगे और ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइले जैमिसन, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, विल ओ राउरके (केवल दूसरे टेस्ट मैच के लिए), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता