Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
SENIOR ANALYST
Modified 17 Nov 2020
न्यूज़

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम का ऐलान हो गया है। केन विलियमसन की अगुवाई में 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। टीम में कई प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी गई है और विल यंग भी इस टीम का हिस्सा होंगे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इस टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमने केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट को केवल टेस्ट मैचों पर ही फोकस करने का मौका दिया है, इसलिए उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं दी गई केवल टेस्ट सीरीज के लिए ही टीम में शामिल किया गया। ये दोनों खिलाड़ी हमारी टेस्ट टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में भी दोनों खिलाड़ियों ने अहम भूमिका अदा की थी और अपनी इंजरी को भी बेहतर तरीके से मैनेज किया था।

न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड टीम

गैरी स्टीड ने आगे कहा कि फरवरी में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के बाद हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तरफ बढ़ रहे हैं। केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट का पूरी तरह से फिट होना काफी अहम हो जाता है, क्योंकि ये हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण प्लेयर हैं।

ये भी पढ़ें: 2004 में ऑस्ट्रेलिया से घर में हारने वाली भारतीय टीम के सभी सदस्यों की जानकारी

न्यूजीलैंड के कोच ने आगे कहा कि कॉलिन डी ग्रैंडहोम और एजाज पटेल की इंजरी अलग तरह की थी। अभी उनको लेकर हम कुछ नहीं कह सकते हैं लेकिन अगले दो हफ्ते में स्थिति पूरी तरह से क्लियर हो जाने की उम्मीद है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, नील वैगनर, टॉम ब्लंडल, हेनरी निकल्स, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, विल यंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, काइले जैमिसन और रॉस टेलर।

ये भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाली रणनीति जो इस आईपीएल सीजन टीमों के लिए काफी कारगर साबित हुई

Published 17 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now