NZ vs PAK: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड टीम

पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के खिलाफ टी20 सीरीज सम्पन्न होने के बाद टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की तेरह सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Team) में ऑल राउंडर मिचेल सैंटनर को भी शामिल किया गया है। हाल ही में काफ इंजरी से रिकवर हुए एजाज पटेल टीम में नहीं हैं इसलिए मिचेल सैंटनर को न्यूजीलैंड की सफेद जर्सी टीम के लिए बुलावा आया है।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने मिचेल सैंटनर को टीम में शामिल करने की पुष्टि करते हुए कहा कि सफेद गेंद क्रिकेट में वह हमारे लिए शानदार गेंदबाज रहे हैं। अब यह देखना होगा कि लाल गेंद के खेल में वह किस तरह की आक्रामक गेंदबाजी कर पाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मिचेल सैंटनर खेलते हैं, तो नम्बर सात पर बल्लेबाजी करेंगे।

न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिसन, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग।

मेजबान न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की टी20 सीरीज़ को 2-1 के अंतर से जीत लिया और पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया, हालांकि नेपियर में खेला गया तीसरा मैच पाकिस्तान ने जीता। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान अब 2 मैचों की टेस्ट मैचों की श्रृंखला में शामिल होंगे, जो 26 दिसंबर को माउंट मौंगानुई में शुरू होगा। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने सैंटनर का समर्थन किया है और उनसे अपेक्षा की है कि वे लाल गेंद से अधिक हमला करेंगे।

New Zealand v West Indies - 2nd Test: Day 4
New Zealand v West Indies - 2nd Test: Day 4

न्यूजीलैंड ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम को बुरी तरह हराया था। इसके बाद पाकिस्तान के लिए भी न्यूजीलैंड की टीम को हराना आसान नहीं होगा। बाबर आजम चोटिल हैं और वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ेगी। कीवी टीम का पलड़ा भारी होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन