Create

न्यूजीलैंड के बांग्लादेश दौरे के पूरे कार्यक्रम की जानकारी

New Zealand v Bangladesh - T20 Game 3
New Zealand v Bangladesh - T20 Game 3

बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम के साथ टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त है। इसके बाद भी इस टीम के पास अंतरराष्ट्रीय असाइन मेंट रहेगा। न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पांच टी20 मैचों की सीरीज में खेलने के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के हिसाब से यह दौरान दोनों टीमों के लिए अहम रहने वाला है।

न्यूजीलैंड की टीम ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत के खिलाफ फाइनल मैच जीतने के बाद कीवी टीम को अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिला है। दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम लगातार खेल रही है। श्रीलंका, जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के बाद उन्हें घरेलू टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला है। बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की टीमों को टी20 सीरीज में हराकर चौंकाने वाला काम किया है।

कीवी टीम बांग्लादेश दौरे पर अगस्त में आएगी लेकिन सीरीज की शुरुआत सितम्बर में होगी। पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को वहां एक अभ्यास मैच भी खेलने को मिलेगा। इसके बाद सीरीज की शुरुआत की जाएगी।

न्यूजीलैंड के बांग्लादेश दौरे का पूरा कार्यक्रम

1 सितम्बर, पहला टी20 मुकाबला, ढाका

3 सितम्बर, दूसरा टी20 मुकाबला, ढाका

5 सितम्बर, तीसरा टी20 मुकाबला, ढाका

8 सितम्बर, चौथा टी20 मुकाबला, ढाका

10 सितम्बर, पांचवां टी20 मुकाबला, ढाका

हालांकि अभ्यास मैच के लिए 29 अगस्त के दिन का निर्धारण किया गया है लेकिन सामने कौन सी टीम होगी, इसका ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है। सैवार में यह मुकाबला खेला जाना है। देखना होगा कि घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

अक्टूबर के महीने में यूएई में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है। ऐसे में एशियाई देश में टी20 सीरीज खेलने से न्यूजीलैंड को फायदा होगा। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का निर्णय लिया। ख़ास बात यह भी है कि बांग्लादेश में खेलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान में जाएगी। 18 सालों के बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान में खेलेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment