Create
Notifications

दो बल्लेबाजों के पहले वनडे शतक और दिग्गज ऑलराउंडर के रिकॉर्ड गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने हासिल की बड़ी जीत

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने वेलिंग्टन में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को 164 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने 3-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 318 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में बांग्लादेश की टीम 42.4 ओवर में सिर्फ 154 रन पर सिमट गई। डेवोन कॉन्वे को मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। मार्टिल गप्टिन और हेनरी निकोल्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। हेनरी निकोल्स 18 रन बनाकर आउट हुए, वहीं गप्टिल ने 26 रनों की पारी खेली। एक समय सिर्फ 57 रन तक ही कीवी टीम के 3 विकेट गिर गए थे। अनुभवी रॉस टेलर सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं कप्तान टॉम लैथम भी 18 रन ही बना सके।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो दूसरे वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

डैरिल मिचेल और डेवोन कॉन्वे ने की जबरदस्त साझेदारी

डेवोन कॉन्वे अपना शतक पूरा करने के बाद
डेवोन कॉन्वे अपना शतक पूरा करने के बाद

120 पर चौथा विकेट गिरने के बाद डेवोन कॉन्वे और डैरिल मिचेल ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवे विकेट के लिए 159 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। कॉन्वे ने सिर्फ 110 गेंद पर 17 चौके की मदद से 126 रन बनाए। वहीं डैरिल मिचेल ने भी अपना पहला वनडे शतक जड़ा और 92 गेंद पर 100 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 318 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरुआत से ही दबाव में आ गई। सिर्फ 82 रन तक टीम के 7 विकेट गिर गए और उनकी हार सुनिश्चित हो गई। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। महमदुल्लाह ने हालांकि शानदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 73 गेंद पर नाबाद 76 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और पूरी टीम 154 रन पर सिमट गई। जिमी नीशम ने अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और सिर्फ 27 रन देकर 5 विकेट लिए। उनके अलावा मैट हेनरी ने भी 4 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: के एल राहुल ने भारतीय टीम के नए गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर बड़ा बयान दिया


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...