Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs ENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एक पारी और 65 रन से हराया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:08 IST

 विकेट लेने के बाद कीवी टीम
विकेट लेने के बाद कीवी टीम

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने एक पारी और 65 रन से जीत हासिल की। इसके साथ कीवी टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर ली है। मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाकर आउट हो गई और मैच गंवा दिया। न्यूजीलैंड की पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले बीजे वाटलिंग को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

पांचवें दिन इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 55 रन से आगे खेलना शुरू किया और जो रूट (11) का विकेट गंवाया। इसके बाद बेन स्टोक्स कुछ देर क्रीज पर रुके लेकिन 28 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। यहाँ से इंग्लैंड की पारी डगमगा गई। निचले क्रम में सैम करन ने 29 और जोफ्रा आर्चर ने 30 रन बनाए लेकिन पारी से हार टालने के लिए यह काफी नहीं था। पूरी इंग्लिश टीम 197 रन बनाकर सिमट गई। न्यूजीलैंड के लिए नील वैगनर ने घातक गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके। मिचेल सैंटनर को भी 3 विकेट मिले।

यह भी पढ़ें:अम्बाती रायडू के आरोपों पर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दिया जवाब

इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे और जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 615 रन बनाकर घोषित की। बीजे वाटलिंग ने दोहरा शतक जड़ा और मिचेल सैंटनर ने शतक जड़ा। कीवी टीम ने मेहमान टीम पर बड़ी बढ़त ली और दबाव कायम किया। इंग्लैंड की टीम इस बढ़त को पार करने में नाकाम रही और उन्हें पारी से हार का सामना करना पड़ा। जो रूट दोनों पारियों में फ्लॉप रहे जो टीम के लिए एक नुकसानदायक बात रही। बीजे वाटलिंग को दोहरे शतक के लिए मैच का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड: 353/10, 197/10

न्यूजीलैंड: 615/9, पारी घोषित

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 25 Nov 2019, 11:49 IST
Advertisement
Fetching more content...