Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs ENG, हैमिल्टन टेस्ट: जो रूट और रोरी बर्न्स ने जड़े शतक, इंग्लैंड अभी भी कीवी टीम के स्कोर से पीछे

  • रूट ने बेहतरीन कप्तानी पारी खेली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:12 IST

 शतक बनाने के बाद जो रूट
शतक बनाने के बाद जो रूट

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में पांच विकेट पर 269 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर वे अभी मेजबान टीम से 106 रन पीछे हैं। कप्तान जो रूट 114 और ऑली पॉप 4 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। रोरी बर्न्स ने भी इंग्लैंड के लिए एक शानदार शतक जड़ा।

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत से ही इंग्लिश बल्लेबाजों ने दबदबा बनाया। बर्न्स और रूट ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 177 रन जोड़े। बर्न्स अपना शतक पूरा करने के बाद 101 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए मगर रूट क्रीज पर टिके रहे। बेन स्टोक्स ने क्रीज पर आकर कुछ समय बिताया और लय में भी नजर आने लगे थे लेकिन 26 रन के निजी स्कोर पर उन्होंने अपना संयम खोया और आउट हो गए।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम में शामिल नहीं हो सके

रूट ने कप्तानी पारी खेलते हुए धैर्य से बल्लेबाजी जारी रखी और एक सैकड़ा जड़ा। शतक के बाद भी उन्होंने संयम दिखाया और पूरी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की। दिन का खेल समाप्त होने तक वे 114 रन पर नाबाद थे। उनके साथ ऑली पॉप भी क्रीज पर थे। पांच विकेट पर 269 रन बना चुकी इंग्लैंड की टीम अभी मेजबान टीम की पहली पारी में बनाए स्कोर से 106 रन पीछे है। न्यूजीलैंड के लिए साउदी ने 2, हेनरी और वैगनर ने 1-1 विकेट झटका।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी: 375/10

इंग्लैंड पहली पारी: 269/5

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 01 Dec 2019, 11:06 IST
Advertisement
Fetching more content...