Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs ENG, दूसरा टेस्ट: जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड का विशाल स्कोर, दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की सधी हुई शुरुआत

SENIOR ANALYST
न्यूज़
02 Dec 2019, 11:33 IST

कप्तान जो रूट का बेहतरीन दोहरा शतक
कप्तान जो रूट का बेहतरीन दोहरा शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। कप्तान जो रूट के तीसरे दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी में 476 रन बनाकर 101 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली। जवाब में दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं और वो अभी भी इंग्लैंड से 5 रन पीछे हैं। चौथे दिन स्टंप्स के समय कप्तान केन विलियमसन 37 और रॉस टेलर 31 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर 269/5 से आगे खेलना शुरु किया। कल के नाबाद बल्लेबाज जो रूट और ओली पोप ने दिन की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की और टीम को जल्दी कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों ही खिलाड़ियों ने छठे विकेट के लिए 193 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। हालांकि इसके बाद ओली पोप 75 रन बनाकर नील वैगनर का शिकार बने। दूसरी तरफ कप्तान जो रूट एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने अपने टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया। वो 226 रनों की पारी खेलकर मिचेल सैंटनर की गेंद पर आउट हुए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 476 रन बनाए और 101 रनों की बढ़त हासिल की। कीवी टीम के लिए नील वैगनर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग करेंगे कप्तानी

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 2 रन के स्कोर पर ही उन्हें बड़ा झटका लग गया। जीत रावल बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद 28 के स्कोर पर टॉम लैथम भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि यहां से कप्तान विलियमसन और अनुभवी रॉस टेलर ने संयमित बल्लेबाजी करते हुए और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक 68 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी 375 एवं दूसरी पारी 96/2 (केन विलियमसन 37*, क्रिस वोक्स 1/8)

इंग्लैंड पहली पारी: 476 (जो रूट 226, रोरी बर्न्स 101, नील वैगनर 5/124)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...