Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: दूसरे वनडे के लिए भारत और न्यूजीलैंड की संभावित एकादश

Abhi Singh
ANALYST
न्यूज़
5.32K   //    25 Jan 2019, 12:25 IST

भारतीय क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड और भारत के बीच 23 जनवरी को पहला वनडे खेला गया था। उस मैच को भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत लिया था। उस मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। 5 मैचो की सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस सीरीज का दूसरा मैच 26 जनवरी को माउंट मौंगानुई में खेला जाएगा।

बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पचले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नही रही थी। मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो बहुत जल्द आउट हो गए थे। इसके बाद केन विलियमसन और रॉस टेलर ने पारी को संभाला की कोशिश की थी, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 157 रन ऑल आउट हो गयी थी। न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली थी।

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के आउट होने के बाद शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया था। विराट कोहली 45 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे लेकिन शिखर धवन ने अंत तक नाबाद रहते हुए 75 रनों की पारी खेली थी।

गेंदबाजी

भारतीय टीम के गेंदबाजो ने पहले वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। भारत की तरफ से स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए थे। युजवेंद्र चहल को भी 2 विकेट मिले था तो वही केदार जाधव को भी 1 विकेट मिला था।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जल्दी आउट करने में सफल हुए थे। इसके अलावा न्यूजीलैंड के गेंदबाज पहले वनडे में ज्यादा असरदार नही साबित हो पाए थे। अंत मे विराट कोहली को लोकी फर्ग्युसन ने 45 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया था। भारतीय टीम ने 8 विकेट से पहला वनडे आराम से अपने नाम कर लिया था।

पहले मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की थी। ऐसे में दूसरे वनडे में विजय शंकर की जगह रविंद्र जडेजा को टीम में मौका दिया जा सकता है। वही न्यूजीलैंड की टीम भी तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन की जगह इश सोढ़ी को मौका दे सकती हैं।

भारतीय टीम की संभावित एकादश

Advertisement

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), अंबाती रायडू, केदार जाधव, विजय शंकर/रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, डग ब्रेसवेल, टिम साउदी, लोकी फर्ग्युसन/ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट।


Get Cricket News In Hindi Here.


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...