Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND- भारतीय टीम की पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

  • भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर फैंस का फूटा गुस्सा, ट्विटर पर निकाली अपनी भड़ास
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 24 Feb 2020, 12:19 IST

भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन

न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। मेजबान टीम ने भारत को सभी विभागों में चित किया और पूरे मैच में भारतीय टीम एक सेशन भी नहीं जीत पाई। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, कप्तान केन विलियमसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

भारत को उनके बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा निराश किया, तो गेंदबाज भी अहम मौके पर चूक गए। इसका खामियाजा टीम ने चुकाया।

यह भी पढ़ें: NZ vs IND, पहला टेस्ट - न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से जीता एकतरफा मुकाबला, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की पहली हार

भारत की इस करारी हार के बाद ट्विटर पर काफी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं देखने को मिली है:

(न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेत से करारी शिकस्त दी। यह उनकी 100वीं टेस्ट जीत है। इसी मैदान पर 2018 में कुसल मेंडिस और एंजेलो मैथ्यूज ने चौथे दिन बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले को बचाय था। हालांकि भारत ने चौथे दिन सस्ते में 6 विकेट गंवा दिए।)

(भारतीय टीम को ड्रॉइंग बोर्ड पर जाने की जरूरत है। ओपनिंग पार्टनरशिप को फिक्स करना, सेट बल्लेबाजों का बड़ा स्कोर बनाना और थोड़ा ज्यादा इंटेंट दिखाने पर काम करना होगा)

Advertisement

(भारत-न्यूजीलैंड मैच के परिणाम को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि गुजरात से ज्यादा इंडियन टीम को द वॉल की जरूरत थी)

(भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह को ड्रॉप करके उमेश यादव को टीम में जगह देनी चाहिए। बुमराह को घर भेजा जाना चाहिए, जहां वो घरेलू क्रिकेट खेलकर परफॉर्म करके वापसी करें।)

(अभी भी नहीं पता जसप्रीत बुमराह को इतनी जल्दी वापस क्यों लाया गया। उन्हें कम से कम 3 ए गेम्स या रणजी ट्रॉफी खेली चाहिए थी। उन्हें अगले टेस्ट के लिए ड्रॉप कर देना चाहिए। शुबमन के लिए बुरा लग रहा और अब ऐसा लग रहा है कि उनका डेब्यू होने वाला है)

(नंबर 1 टेस्ट टीम से इस तरह की प्रदर्शन बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। यह वो ही न्यूजीलैंड की टीम है जो हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी तरह से 3-0 से हारी है। इस सीरीज ने एक बार फिर भारतीय टीम को एक्सपोज कर दिया)

Published 24 Feb 2020, 12:19 IST
Advertisement
Fetching more content...