केन विलियमसन ने जड़ा लगातार दूसरा टेस्ट शतक, साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहद मजबूत स्थिति में न्यूजीलैंड

New Zealand v South Africa - Men
New Zealand v South Africa - Men's 1st Test: Day 3

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ माउंट मौन्गानुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह से अपना शिकंजा कस लिया है। मेजबान टीम के पहली पारी के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 162 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 179 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 528 रनों की हो गई है। दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) ने एक और शतक जड़ा और 109 रनों की बेहतरीन पारी खेली। तीसरे दिन स्टंप्स के समय डैरिल मिचेल 11 और टॉम ब्लंडेल 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

साउथ अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर 80/4 से आगे खेलना शुरु किया और टीम को जल्द ही पांचवां झटका भी लग गया। कल के नाबाद बल्लेबाज डेविड बेडिंघम 32 रन बनाकर 83 के स्कोर पर आउट हो गए। इसी स्कोर पर टीम का छठा विकेट भी गिर गया। कीगन पीटरसन ने 132 गेंद पर 45 रनों की जुझारू पारी खेली लेकिन उन्हें बाकी किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। टीम के पुछल्ले बल्लेबाज भी ज्यादा रन नहीं बना सके और इसी वजह से पूरी टीम 162 के स्कोर पर सिमट गई। कीवी टीम की तरफ से मैट हेनरी और मिचेल सैंटनर ने 3-3 विकेट लिए।

केन विलियमसन ने लगाया जबरदस्त शतक

दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। टीम को सिर्फ 10 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। डेवोन कॉनवे ने 29 रन बनाए। वहीं केन विलियमसन ने लगातार दूसरी पारी में शतक लगाया। उन्होंने 132 गेंद पर 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 109 रनों की पारी खेली। रचिन रविंद्र इस पारी में फ्लॉप रहे और सिर्फ 12 रन ही बना सके। साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान नील ब्रांड ने अभी तक 2 विकेट लिए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता