Create
Notifications

NZ vs WI, पहला टेस्ट - वेस्टइंडीज पर मंडराया पारी की हार का खतरा, फॉलोआन खेलते हुए दूसरा पारी में स्कोर 6/196

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Nitesh

हैमिल्टन टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने पूरी तरह से वेस्टइंडीज पर शिकंजा कस लिया है। न्यूजीलैंड के पहली पारी के 519 रनों के जवाब में कैरेबियाई टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 138 रन पर सिमट गई। इसके बाद कीवी टीम ने उन्हें फॉलोआन खेलने के लिए कहा और दूसरी पारी में भी सिर्फ 196 रन तक वेस्टइंडीज ने 6 विकेट गंवा दिए हैं, जबकि अभी भी वो 185 रन से पीछे हैं।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर 49/0 से आगे खेलना शुरु किया। हालांकि टीम को पहला झटका जल्द ही लग गया। महज 4 रन और जोड़कर सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल 26 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 55 के स्कोर पर शामराह ब्रूक्स भी सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने। इसी स्कोर पर वेस्टइंडीज ने अपना तीसरा विकेट भी गंवा दिया। क्रेग ब्रैथवेट 21 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बन गए। 49/0 से 79 रन तक वेस्टइंडीज ने अपने 5 विकेट गंवा दिए।

निचले क्रम में जर्मेन ब्लैकवुड ने 23 रनों की पारी जरुर खेली लेकिन वो इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। कप्तान जेसन होल्डर ने नाबाद 25 रनों की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और पूरी टीम 138 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: कोरी एंडरसन अब यूएसए के लिए खेलेंगे, न्यूजीलैंड क्रिकेट से लिया संन्यास

वेस्टइंडीज पर मंडराया पारी की हार का खतरा

फॉलोआन खेलते हुए दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही। सिर्फ 27 रन तक उन्होंने 4 विकेट गंवा दिए। 89 रन तक कैरेबियाई टीम 6 विकेट गंवाकर काफी मुश्किल में थी लेकिन इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड और अल्जारी जोसेफ ने पारी को संभाल लिया। ये दोनों खिलाड़ी अभी तक 107 रनों की अविजित साझेदारी कर चुके हैं। तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक ब्लैकवुड 80 और जोसेफ 59 रन बनाकर नाबाद हैं। हालांकि टीम पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी - 519/7D

वेस्टइंडीज पहली पारी - 138

वेस्टइंडीज दूसरी पारी - 196/6F/O

ये भी पढ़ें: टी-20 के 3 ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी जिनको कम करके आंका गया


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...