NZ vs WI: केन विलियमसन दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर

New Zealand v West Indies - 1st Test: Day 4
New Zealand v West Indies - 1st Test: Day 4

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में केन विलियमसन न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे। केन विलियमसन की पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है इसलिए वह उनके साथ रहेंगे। केन विलियमसन की अनुपस्थिति में टीम की कमान टॉम लैथम संभालेंगे। पहले मैच में बड़ी जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में पहले ही आगे चल रही है।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच ने कहा कि हम इस निर्णय पर पहुंचे हैं और यह विलियमसन तथा उनकी पत्नी साराह के लिए बेस्ट फैसला है। यह साराह के साथ रहने के लिए भी अच्छा निर्णय है। उन्होंने आगे कहा कि विलियमसन की जगह नम्बर तीन पर विल यंग बल्लेबाजी करेंगे। इस स्थान पर यंग काफी क्रिकेट खेले हैं इसलिए यह उनके लिए नेचुरल रिप्लेसमेंट है।

केन विलियमसन ने जड़ा था दोहरा शतक

केन विलियमसन के दूसरे टेस्ट से हटने के बाद वेस्टइंडीज की टीम जरुर राहत की सांस ले रही होगी। पहले मैच में केन विलियमसन ने विंडीज गेंदबाजों के नाक में दम करके रखा था। विलियमसन ने 251 रनों की बड़ी पारी खेलते हुए टीम के लिए बड़ी जीत का मार्ग प्रशस्त कर दिया था।

टॉम लैथम कीवी टीम की कप्तानी करेंगे और वह पहले भी ऐसा कर चुके हैं। इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लैथम ने टीम की कप्तानी की थी। उन्हें टीम के बारे में अच्छी तरह पता है। देखना होगा इस बार वह कैसी कप्तानी करते हैं।

New Zealand v West Indies - 1st Test: Day 2
New Zealand v West Indies - 1st Test: Day 2

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने केन विलियमसन को पैटरनिटी लीव स्वीकृत कर दी है। हालांकि कोच को यही उम्मीद थी कि विलियमसन दूसरा मुकाबला खेलने के लिए शायद उपलब्ध रहेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने के बाद कीवी टीम पाकिस्तान के खिलाफ भी टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 11 दिसम्बर से वेलिंगटन में शुरू होगा। देखना होगा इस बार कीवी टीम की क्या रणनीति होगी।

Quick Links

Edited by निरंजन