वर्ल्ड कप 2023 के लिए इग्लैंड की प्रारंभिक टीम की होगी घोषणा, दो दिग्गजों की वापसी की उम्मीद 

स्टोक्स केवल एक बल्लेबाज के तौर पर भी जुडे़ तो होगी खुशी - मैथ्यू मोट
स्टोक्स केवल एक बल्लेबाज के तौर पर भी जुडे़ तो होगी खुशी - मैथ्यू मोट

इसी साल 5 अक्टूबर से भारत में सबसे बड़े क्रिकेट के युद्ध वनडे विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) का आरंभ होने वाला है। इसको लेकर सभी टीमें की तैयारियां जोरों पर हैं। और सभी देशों के समर्थक पूरी ललक और उत्साह से इस टूर्नामेंट की ओर देख रहें हैं। 2019 विश्व कप की गत विजेता इंग्लैंड भी अपने चैंपियन के इस तमगे को बचाने के लिए नई रणनीति अपना रही है और इसके तहत अपने दो दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को इस महा टूर्नामेंट के लिए भारत भेजने का सोच रही है।

स्टोक्स पहले ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, वहीं, आर्चर लंबे समय से कोहनी की हड्डी की फ्रैक्चर के कारण खेल से अंदर बाहर हो रहें हैं। चोट के कारण वो एशेज से भी बाहर हो गए थे लेकिन अब आर्चर ने नेट्स पर गेंदबाजी करनी शुरु कर दी है और उम्मीद जताई जा रही है कि वो भारत में विश्व कप के पटल पर अपनी गेंदबाजी का जौहर बिखेरेंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अब भी ये उम्मीद जता रही है कि ना सिर्फ आर्चर बल्कि स्टोक्स भी वनडे विश्व कप के लिए टीम में वापसी करेंगे।

स्टोक्स केवल एक बल्लेबाज के तौर पर भी जुडे़ तो होगी खुशी - मैथ्यू मोट

पुरुष टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता इस मंगलवार को एक प्रारंभिक 18 सदस्यीय दल की घोषणा करेंगे और व्हाइट-बॉल कोच मैथ्यू मोट ने उम्मीद जताई है कि दोनों बड़े मैच के खिलाड़ी फिर से टीम के लिए उपलब्ध हो सकते हैं मगर स्टोक्स की स्थिति पर अब भी एक रहस्यमयता बनी हुई है।

मोट ने डेली मेल से बात करते हुए कहा है कि वो आशा रखते हैं कि अगर ये दिग्गज ऑलराउंडर टीम में केवल एक बल्लेबाज के तौर पर भी जुड़ता है तो उन्हें खुशी होगी मगर उनके घुटने की चोट एक चिंता का विषय है।

मैं हमेशा कहता आया हूँ कि उनकी गेंदबाजी एक बोनस होगी, लेकिन आपको पता है कि वह बल्ले से क्या कमाल कर सकते हैं और फील्डिंग में भी। वह हमारे लिए एक अमूल्य संपत्ति है।

वहीं, मोट ने आर्चर को लेकर कहा कि उनसे हर मैच में खेलने की आशा रखना बड़ी मांग होगी, तो हम कोशिश करेंगे कि उन्हें जरुरी मैंचों में ही खिलाये।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment