Create
Notifications

पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी ने कहा - PSL और IPL की ये टीमें ख़राब प्रदर्शन के मामले में एक जैसी है

Photo- PSL
Photo- PSL
Rahul
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी और कोच आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) और इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की कुछ टीमों की तुलना की है। उनके मुताबिक दोनों लीग में कुछ ऐसी टीमें हैं जो कई सालों से इन टूर्नामेंट का हिस्सा है लेकिन ख़िताब एक बार भी नहीं जीत पाए। आकिब जावेद ने पीएसएल में से लाहौर कलंदर्स और आईपीएल में से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर व दिल्ली कैपिटल्स का नाम चुना है। उनके मुताबिक ये तीनों टीम का नाम लेकर इनके ख़राब प्रदर्शन को लेकर तुलना की है।

यह भी पढ़ें - घरेलू क्रिकेटर्स का बढ़ेगा वेतन, BCCI जल्द ही ले सकती है बड़ा फैसला

पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के मालिक राणा ब्रदर्स अपनी टीम को बेचना चाहते हैं इस बात पर अपनी राय रखते हुए आकिब जावेद ने कहा कि लाहौर कलंदर्स जैसी टीमों के बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। साथ ही आप आईपीएल में भी देखेंगे तो आरसीबी और पंजाब किंग्स जैसी बड़ी टीमें मौजूद हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने तो अपना नाम भी बदला है और ये तीनों टीम पिछले 12 साल से ख़िताब नहीं जीत पाई। जैसे लाहौर कलंदर्स भी अभी तक विजेता नहीं बन पाई है। क्योंकि चीज़े कभी-कभी अटक जाती है और यह होता है कि कुछ टीमें अहम मौकों पर अच्छा नहीं खेल पाती।

यह भी पढ़ें - जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, BCCI करेगा बड़ी मदद

आकिब जावेद ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि एक टीम में आपका करोड़ो रुपए लगा है। आपके इरादे लगे हुए हैं और कैसे कोई एक टीम की कमान छोड़ कर यह कह सकता है कि हम थक गए हैं, अब आप हमारी टीम को सम्भालों। यह प्रोफेशनल दुनिया है, कोई मजाक नहीं है। बड़ी-बड़ी टीमें ख़िताब जीतने से अभी काफी दूर है। पाकिस्तान सुपर लीग में अभी 6 सीजन खेले गए हैं। लाहौर कलंदर्स ने अभी तक एक बार भी ख़िताब अपने नाम नहीं किया है। उन्होंने पिछले साल हुए पीएसएल में फाइनल तक सफ़र तय किया था।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now