Create

श्रीलंका के हाथों मिली करारी शिकस्‍त के बाद आरोन फिंच ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की गलती का किया खुलासा

आरोन फिंच ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया को बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण शिकस्‍त मिली
आरोन फिंच ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया को बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण शिकस्‍त मिली

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) को मंगलवार को श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के हाथों चौथे वनडे में 4 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। श्रीलंका की यह 30 साल में घरेलू जमीन पर ऑस्‍ट्रेलिया पर पहली वनडे सीरीज जीत है। आखिरी बार श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया को अपने घर में 1992 में द्विपक्षीय सीरीज में हराया था। श्रीलंका की 2010 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह पहली द्विपक्षीय सीरीज जीत भी रही।

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच ने मैच के बाद अपनी टीम की बड़ी गलती का खुलासा किया। फिंच ने कहा कि पिछले मैचों की तरह उनके बल्‍लेबाजों ने फिर निराश किया और साझेदारियां नहीं की, जिसका खामियाजा ऑस्‍ट्रेलिया को भुगतना पड़ा।

फिंच ने मैच समाप्‍त होने के बाद कहा, 'सीरीज उसी तरह हाथ से फिसली, जैसे पिछले कुछ मैच गए। जब भी हम बड़ी साझेदारी करने की सोचते तो एक विकेट गिर जाता। हम जानते थे कि अच्‍छी स्पिन के खिलाफ इन परिस्थितियों में शुरुआत करना कितना मुश्किल था। श्रीलंका को हमने जितने भी छोटे मौके दिए, उन्‍होंने इसका पूरा लाभ उठाया।'

फिंच ने कहा कि हमारी टीम लक्ष्‍य का पीछा कर सकती थी और कभी भी मैच हमारी पकड़ से बाहर जाता नहीं दिखा, लेकिन गलत समय पर विकेट गंवाना भारी पड़ा।

कंगारू कप्‍तान ने कहा, 'लक्ष्‍य हासिल किया जा सकता था। हम काफी करीब पहुंचे। मेरे ख्‍याल से रन रेट के मामले में कई बार मैच में हमारा नियंत्रण बना हुआ था। बाजी कभी हाथ से फिसलती हुई नहीं दिखी। हमने मैच को अपने हाथों से इसलिए जाने दिया क्‍योंकि गलत समय पर विकेट गंवा दिए।'

ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सीरीज का पांचवां व आखिरी मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा, जो महज औपचारिकता भर रह गया है। मगर श्रीलंका की कोशिश वनडे सुपर लीग के अहम 10 अंक हासिल करने की होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment