Create
Notifications

एबी डीविलियर्स के बड़े फैसले के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं, फैन्स हुए निराश

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
Vivek Goel
visit

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने पुष्टि की है कि एबी डीविलियर्स से संन्‍यास से नहीं लौटने का फैसला किया है। इसके साथ ही इस साल होने टी20 विश्‍व कप में मिस्‍टर 360 डिग्री की वापसी की उम्‍मीदें खत्‍म हो गई हैं। एबी डीविलियर्स की खबर आने के बाद ट्विटर पर जबरदस्‍त प्रतिक्रियाएं आई हैं। फैंस ने डीविलियर्स के फैसले पर निराशा और गुस्‍सा जाहिर किया है।

एबी डीविलियर्स ने आईपीएल 2021 के दौरान खुलासा किया था कि वह कोच मार्क बाउचर से संभावित वापसी के बारे में बातचीत कर रहे हैं, जिसने फैंस की उम्‍मीदें बांध दी थी। हालांकि, सीएसए ने मंगलवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा की और इसी के साथ पुष्टि हो गई कि एबी डीविलियर्स वापसी नहीं कर रहे हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने घोषणा करते हुए कहा, 'एबी डीविलियर्स ने इंटरनेशनल संन्‍यास पर फैसला ले लिया है। एबी डीविलियर्स से बातचीत का नतीजा यह निकला कि बल्‍लेबाज एक बार और सभी को फैसला सुनाया कि उनका संन्‍यास निर्णायक है।' इसी के साथ एबी डीविलियर्स की वापसी का आखिरी दरवाजा बंद हो गया।

37 साल के एबी डीविलियर्स फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और उन्‍होंने आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए प्रभावी प्रदर्शन किया था। जब एबीडी का फैसला सामने आया तो एबी डीविलियर्स और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। दुनियाभर से क्रिकेट फैंस ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। क्रिकेट फैंस को एबी डीविलियर्स की निराशाजनक खबर से तगड़ा झटका लगा है।

एबी डीविलियर्स के संन्‍यास की खबर के बाद फैंस की प्रतिक्रियाएं

(जब आपको एहसास हो कि एबी डीविलियर्स संन्‍यास से वापस नहीं आ रहे हैं।)

(कई क्रिकेटर्स आएंगे और जाएंगे, लेकिन हम दोबारा कभी अन्‍य एबी डीविलियर्स नहीं देख पाएंगे।)

(हर चीज का अंत होता है, मेरे दिमाग में घूम रहा है। एबी डीविलियर्स आपको गौरवान्वित फैन हूं। हम आपको किसी भी स्थिति में नहीं छोड़ेंगे। अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ख्‍याल रखें एबी, हम आपसे प्‍यार करते हैं। मैं अपनी भावनाओं को काबू नहीं कर पा रहा हूं, सभी चीजों के लिए धन्‍यवाद एबी।)

(एबी डीविलियर्स, सभी उम्‍मीदें ध्‍वस्‍त)

(यह दुखद है कि हम अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में जीनियस को नहीं देख पाएंगे।)

कुछ समर्थकों ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को दोषी ठहराया

जहां कई फैंस ने एबी डीविलियर्स के अंतरराष्‍ट्रीय करियर का जश्‍न मनाया, वहीं कई लोगों ने इस मामले को सही ढंग से नहीं संभालने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की आलोचना की। कुछ फैंस का मानना है कि प्रबंधन को डीविलियर्स को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए थोड़ा ज्‍यादा मनाना चाहिए था।

(अगर सीएसके उन्‍हें आरसीबी के आधे पैसे भी देती, एबीडी संन्‍यास से लौट आते। यह दुखद है, लेकिन सत्‍य है।)

(सीएसए का कड़ा फैसला है। एबी डीविलियर्स की वापसी की मंशा पर विचार करना था और वह देश का प्रतिनिधित्‍व करते।)

(क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोने की तलाश में एबी डीविलियर्स जैसा हीरा गंवा दिया।)


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now