एबी डीविलियर्स को 3 गेंदबाजों का सामना करने में होती थी मुश्किल, एक भारतीय का भी नाम शामिल

6th Momentum ODI: South Africa v India
जसप्रीत बुमराह और राशिद खान भी जबरदस्त गेंदबाज - एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रहे एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि उन्हें क्रिकेट करियर में किन गेंदबाजों का सामना करने में मुश्किलें पैदा हुई। जियो सिनेमा के इंटरव्यू पर रोबिन उथप्पा से बातचीत करते हुए एबी डीविलियर्स ने 3 गेंदबाजों के नाम लिया, जिसमें एक भारतीय का भी नाम शामिल रहा। ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (Shane Warne), अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) और भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का सामना करने में एबी डीविलियर्स को दिक्कतें होती थी।

इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि, 'जब मैं पहली बार ऑस्ट्रेलिया गया तो मैं शेन वॉर्न की स्किल और तकनीक के चलते परेशान नहीं हुआ बल्कि उनके अनुभव और मौजूदगी से दिक्कत में था। हालांकि उस समय मैं अनुभवहीन था लेकिन मुझे पता था जैसे ही मैं बल्लेबाजी करने जाऊँगा वो मुझे आउट कर देंगे। उस समय मैं सीधी गेंदों पर जल्दी आउट हो जाता था।' शेन वॉर्न का सामना एबी डीविलियर्स से 6 बार हुआ और 4 बार उन्हें आउट किया है।

जसप्रीत बुमराह और राशिद खान भी जबरदस्त गेंदबाज - एबी डीविलियर्स

डीविलियर्स ने जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा कि, 'बुमराह हमेशा बहुत चुनौतीपूर्ण थे क्योंकि वह कभी पीछे नहीं हटते वाले गेंदबाज थे। वह हमेशा आपका सामना करने के लिए तैयार रहते हैं, इसलिए मेरे मन में उनके लिए और जिस तरह से वह अपना क्रिकेट खेलते हैं उसके लिए बहुत सम्मान है। कई बार मैंने उनकी गेंदबाजी का सामना अच्छे से किया है लेकिन उन्होंने पलटवार करते हुए मुझे कई बार आउट भी किया है।' इसके बाद राशिद खान के साथ मेरा मुकाबला कड़ा रहा है। मैंने उन्हें तीन छक्के लगाये लेकिन अगली गेंद पर वो मुझे आउट करने का सोच रहे थे। ऐसे गेंदबाज मुझे काफी कठिन लगते हैं, इसलिए उनके प्रति भी सम्मान बहुत है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now