Create

फाफ डू प्‍लेसी को आरसीबी का नया कप्‍तान बनाने के बाद एबी डीविलियर्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

फाफ डू प्‍लेसी को आरसीबी का नया कप्‍तान बनाने के बाद एबी डीविलियर्स ने बड़ा बयान दिया
फाफ डू प्‍लेसी को आरसीबी का नया कप्‍तान बनाने के बाद एबी डीविलियर्स ने बड़ा बयान दिया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने शनिवार को घोषणा की है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के अनुभवी बल्‍लेबाज फाफ डू प्‍लेसी (Faf Du Plessis) को आगामी आईपीएल के लिए फ्रेंचाइजी का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है।

आरसीबी अनबॉक्‍स के लाइव स्‍ट्रीमिंग पर बातचीत करते हुए फाफ डू प्‍लेसी के करीबी दोस्‍त एबी डीविलियर्स ने ध्‍यान दिलाया कि फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के लिए कप्‍तान के रूप में सही विकल्‍प चुना है।

डीविलियर्स ने कहा कि जब आरसीबी ने नीलामी में डू प्‍लेसी को खरीदा था, तभी उन्‍हें उम्‍मीद थी कि कप्‍तान बनाया जाएगा। डीविलियर्स को विश्‍वास है कि प्रोटियाज स्‍टार अपने कप्‍तानी के कार्यकाल में टीम को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे।

एबीडी ने कहा, 'हमारे नए कप्‍तान और मेरे अच्‍छे दोस्‍त फाफ डू प्‍लेसी से कौन बेहतर। यह घोषणा मेरे लिए आश्‍चर्य की बात नहीं थी जब आरसीबी ने फाफ को नीलामी में चुना था। वो शानदार लीडर है और इस जिम्‍मेदारी के लिए उपयुक्‍त विकल्‍प है। उनका दिमाग शानदार है और फाफ को सभी का समर्थन प्राप्‍त होगा। कोई शक नहीं कि वो आरसीबी परिवार के लिए शानदार काम करेंगे। शुभकामनाएं मेरे दोस्‍त। टीम आरसीबी, ई साला कप नामदे।'

विराट कोहली ने पिछले सीजन में आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ी, जिसके बाद फ्रेंचाइजी को नए कप्‍तान की तलाश थी। यह ध्‍यान देने वाली बात है कि कोहली ने कप्‍तानी छोड़ने से पहले 9 साल तक फ्रेंचाइजी का नेतृत्‍व किया।

फाफ डू प्‍लेसी को आरसीबी ने मेगा नीलामी में सात करोड़ रुपए में खरीदा, जो इस साल टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने के लिए बेकरार हैं।

आरसीबी 27 मार्च को करेगी अपने अभियान की शुरूआत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आगामी आईपीएल में अपने अभियान की शुरूआत मुंबई के डीवाई पाटिल स्‍टेडियम में पंजाब किंग्‍स के खिलाफ करेगी। आरसीबी ग्रुप बी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, पंजाब किंग्‍स, गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ है।

आरसीबी को आईपीएल में अपने पहले खिताब की तलाश है। इस साल नए लीडर के साथ आरसीबी की टीम खिताबी सूखे को खत्‍म करने के इरादे से मैदान संभालेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment