Create

किसी भी टीम को घरेलू फायदा नहीं देकर आईपीएल 2021 को संतुलित कर दिया है: एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
Vivek Goel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स का मानना है कि प्रत्‍येक टीम को घरेलू फायदा नहीं मिलने से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 संतुलित हो गया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल आईपीएल के मुकाबले भारत के केवल छह स्‍थानों पर आयोजित कराए जा रहे हैं। अन्‍य सीजन के समान आईपीएल-14 में घरेलू-बाहरी स्थिति नहीं है और सभी मुकाबले तटस्‍थ स्‍थान पर खेले जा रहे हैं।

उदाहरण के लिए समझ सकते हैं कि आरसीबी अनपे सभी मुकाबले बैंगलोर के बाहर खेल रही है। प्‍लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे, जिससे सुनिश्चित हो गया है कि टूर्नामेंट के किसी भी चरण में किसी टीम को घरेलू परिस्थितियों का फायदा नहीं मिलेगा। हाल ही में एबी डीविलियर्स ने इस बारे में बातचीत की और बताया कि कैसे टीमों के लिए यह संतुलित बन गया है।

एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्‍ट एक वीडियो में कहा, 'मेरे ख्‍याल से इससे टूर्नामेंट संतुलित हो गया है। यह सभी टीमों के लिए एकजैसा है। किसी को घरेलू फायदा नहीं मिला और इससे विभिन्‍न परिस्थितियों में खुद को ढालने का मौका मिलेगा। प्रत्‍येक मैच आप खेलेंगे तो स्थितियां अलग होंगी। विकेट पुराने होंगे आपको एक ही ग्राउंड पर विभिन्‍न टीम का सामना करना पड़ेगा। यह बहुत मजेदार है, लेकिन सभी के लिए समान है।'

अगर हम ट्रॉफी जीते तो नहीं पता कैसे रिएक्‍ट करूंगा: एबी डीविलियर्स

पिछले सीजन में हमने देखा कि टीमें अपने होम ग्राउंड पर कई मैच जीतती रहीं, जिसने उनकी सफलता में काफी योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने खुलासा किया कि जिन टीमों ने घरेलू मैदानों को अपना किला समझा, उन्‍हें नुकसान होगा। डीविलियर्स 2011 से आरसीबी के साथ हैं और पहले आईपीएल खिताब पर नजरें गड़ाए हुए हैं। एबी डीविलियर्स ने दो फाइनल खेले, लेकिन एक बार भी जीत नहीं दर्ज की।

आरसीबी के खिलाड़ी ने कहा, 'आप ट्रॉफी जीतना चाहते हो। मैं आईपीएल जीतना बहुत पसंद करूंगा। मुझे नहीं पता कि जब हम ट्रॉफी जीतेंगे तो मैं कैसे रिएक्‍ट करूंगा।' रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपना अगला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलेगी। फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2021 की शानदार शुरूआत की और सीजन के शुरूआती दोनों मैच जीते हैं। आरसीबी ने अपने पहले मैच में मुंबई जबकि दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...