श्रीलंका ने बांग्लादेश को Asia Cup में दी करारी मात, सलामी बल्लेबाज ने जड़ा जबरदस्त शतक

Photo Courtesy : Asian Cricket Council Website
Photo Courtesy : Asian Cricket Council Website

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) द्वारा श्रीलंका में आज से पुरुष इमर्जिंग टीम एशिया कप (Emerging Teams Asia Cup 2023) की शुरुआत हुई। ग्रुप ए में आज दो मुकाबले खेले गए जिसमें पहले मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ए टीम ने बांग्लादेश ए (SL A vs BAN A) टीम को 48 रनों से हरा दिया है। जबकि दूसरे मैच में अफगानिस्तान ए की टीम ने ओमान ए (AFG A vs OMA A) के खिलाफ जीत प्राप्त की। सिंहली स्पोर्ट्स क्लब, कोलोंबो में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने 350 रनों का लक्ष्य बांग्लादेश के सामने रखा, जिसे पाने में टीम नाकाम रही और 301 रनों पर सिमट गई।

बांग्लादेश ए के कप्तान सैफ हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। लसिथ क्रूसपुल्ले ने 31 रन बनाये तो उसके बाद अविष्का फर्नान्डो और मिनोद भानुका के बीच 125 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। भानुका 57 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन दूसरे छोर पर खड़े अविष्का ने शानदार शतक लगाया। उनका साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये पसिंदु ने 43 रनों का अहम योगदान दिया। अविष्का फर्नान्डो की 133 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका टीम ने 50 ओवर में 349 रन बनाये और बांग्लादेश के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रखा।

350 रनों के मुश्किल लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं कर पाया। पहले विकेट के लिए हसन साकिब और मोहम्मद नईम ने 69 रन जोड़े तो तीसरे विकेट के लिए जाकिर हसन और सैफ हसन के बीच 79 रनों की तूफानी साझेदारी हुई। मोहम्मद नईम ने 51 रन बनाये तो कप्तान सैफ ने 46 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम में बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। अन्त में सौम्या सरकार ने 42 रन और रकीबुल हसन ने 40 रन बनाये लेकिन लक्ष्य से 48 रन दूर रह गए। बांग्लादेश की पूरी टीम 48.3 ओवर में 301 रनों पर ढेर हो गई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now