AFG vs PAK : पाकिस्तानी विकेटकीपर ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनने के बाद बताया लगातार तीसरी जीत का राज

Mohammad Rizwan
मोहम्मद रिज़वान ने 79 गेंदों में 67 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली

श्रीलंका में अफगानिस्तान और पाकिस्तान (AFG vs PAK) के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज बीते शनिवार की रात को खत्म हो गई। इस सीरीज में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को सभी मैचों हरा दिया। सीरीज का तीसरा मैच 26 अगस्त को खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने अफगानी टीम को 59 रनों से मात दे दी। पाकिस्तान की इस तीसरी वनडे जीत में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका उनके विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने निभाई।

रिज़वान को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

रिज़वान को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। इस मैच में मोहम्मद रिज़वान ने 79 गेंदों में 67 रनों की एक अर्धशतकीय और महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। उसके बाद विकेटकीपिंग के दौरान भी रिज़वान ने दो कैच पकड़े। इस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया, जिसे पाने के बाद उन्होंने कहा,

"यहां की परिस्थितियां मुश्किल थी। हमें पता चला था कि यह 240 रनों वाली पिच है। अपने ओपनर्स के आउट होने के बाद, हमने पिच को परखा और गेम को अंत तक लेकर जाने की योजना बनाई। इमाम ने यहां एलपीएल (लंका प्रीमियर लीग) खेली थी, तो उन्होंने हमें कुछ जरूरी जानकारियां दी।"

इसके बाद पाकिस्तान के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के बारे में बात करते हुए कहा,

"यह (मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना) थोड़ा मुश्किल काम है। कभी-कभी आपको नई गेंद के खिलाफ खेलना पड़ जाता है। कभी-कभी गेंद फंसकर आती है और कभी-कभी आपको तेजी से भी रन बनाने की जरूरत होती है।"

बहरहाल, इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान के अर्धशतकीय पारियों की मदद से पाकिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर कुल 268 रन बनाए।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी अफगानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने मात्र 75 रन पर ही अपना छठां और 97 रन पर सांतवा विकेट गंवा दिया। हालांकि, मुजीब उर रहमान ने 37 गेंदों पर 64 रनों की एक बेहतरीन पारी जरूर खेली लेकिन सिर्फ वो काफी नहीं थी। अफगानिस्तान की टीम 49वें ओवर में 209 रनों पर ऑल-आउट हो गई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now