Create
Notifications

'रोहित शर्मा और विराट कोहली से इस युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज को सीखना चाहिए', दिग्गज खिलाड़ी का बयान

आजम खान पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम का हिस्सा हैं
आजम खान पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम का हिस्सा हैं
Rahul
visit

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में युवा बल्लेबाज आजम खान को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) से सीखने की हिदायत दी है। आजम खान (Azam Khan) पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) टीम का हिस्सा हैं और उनके ओवरवेट होने के कारण उन्हें सोशल मीडिया पर बहुत ट्रोल किया जाता है। हालांकि उनकी बल्लेबाजी में दमखम नजर आता है, जिसको लेकर मोहम्मद यूसुफ ने भी बड़ी बात कही है।

मोहम्मद यूसुफ ने रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम लेते हुए कहा कि आजम खान एक युवा खिलाड़ी हैं, जो बेहद ही जज्बाती भी हैं। उन्हें छक्के मारने के बेहद शौक है लेकिन मैंने उनसे अभी उनके खेल को लेकर बातचीत भी की। छक्के मारने के अलावा वह ग्राउंड शॉट भी बेहतरीन खेलते हैं। आजम खान मौजूदा दौर के बल्लेबाज हैं, जिन्हें चौके-छक्के मारने का ज्यादा शौक रहता है। हमने उनकी ट्रेनिंग करवाई है, जिसमें सबसे पहले उनका ज्यादा वजन कम करना हमारे लिए चुनौती थी। आजम खान की बल्लेबाजी में हमने थोड़ा बहुत ही सुधार किया है लेकिन हम चाहते हैं कि वो रोहित शर्मा, विराट कोहली, बाबर आजम और केन विलियमसन जैसी परिपक्वता दिखाएँ और अपनी पारी को आगे बढ़ाने की कला सीखे। समय आने पर वो लम्बे शॉट लगाकर छक्का मार सकते हैं लेकिन पहले उन्हें सयम के साथ बल्लेबाजी करनी होगी।

मोहम्मद यूसुफ ने आजम खान के अलावा बाबर आजम को लेकर भी बड़ी बात कही उन्होंने कहा कि बाबर आजम एक टेक्निकल साउंड बल्लेबाज हैं। बाबर अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत करते नजर आते हैं, जो बाबर आजम की बल्लेबाजी में साफतौर पर नजर आ रहा है। बाबर आजम ने हर दिन अपने खेल पर कड़ी मेहनत की है। इसलिए वो मौजूदा समय में पाकिस्तान के साथ-साथ दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में से एक हैं। मोहम्मद यूसुफ नेशनल हाई परफोर्मेंस सेंटर में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में कार्य कर रहें हैं। इस दौरान वो पाकिस्तानी बल्लेबाजों की स्किल्स पर मेहनत करते हुए नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें - 'मैंने गलतियाँ की, लोगों के दिल तोड़े और अपने फैन्स को निराश किया', पाकिस्तान गेंदबाज का बयान


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now