Create

बेन स्टोक्स ने किया क्रिकेट में वापसी का ऐलान, प्रमुख सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हुए

Rahul
बेन स्टोक्स को एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है
बेन स्टोक्स को एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने हाल ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ इस साल के अंत में होने वाली एशेज सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों की घोषणा की थी। इस टीम में इंग्लैंड के कई प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी गई। टीम की कमान नियमित कप्तान से जो रुट (Joe Root) ही सँभालते हुए नजर आएंगे। हालांकि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को चोट के चलते उन्हें स्क्वॉड में नहीं चुना गया था। लेकिन अब उन्होंने अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक सूचना देते हुए कहा कि बेन स्टोक्स को एशेज दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है।

बेन स्टोक्स अपनी उंगली की चोट और मेंटल हेल्थ के कारण लम्बे अरसे से क्रिकेट से नहीं जुड़ पायें हैं लेकिन डॉक्टर्स और इंग्लैंड की मेडिकल टीम ने यह सुनुश्चित किया है कि अब बेन स्टोक्स बाकी खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। बेन स्टोक्स ने अपनी वापसी को लेकर कहा कि, 'मैंने मेंटल हेल्थ के चलते क्रिकेट से दूरी बनाई और साथ ही मेरी उंगली की चोट भी अब धीरे-धीरे ठीक हो गई है। अब मैं अपने साथी खिलाड़ियों को देखने के लिए बेताब हूँ और मैदान पर उनके साथ खेलने के लिए तैयार भी हूँ। मैं ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रेडी हूँ।'

"I’m ready for Australia."🇦🇺 #AUSvENG 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿

इंग्लैंड क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने इस सन्दर्भ में बताया कि, 'मेरी बेन स्टोक्स और उनके डॉक्टर्स व इंग्लैंड टीम की मेडिकल टीम से लगातार बातचीत हो रही थी। उनकी उंगली का ऑपरेशन कामयाब रहा है और उन्होंने मुझसे कहा कि वह क्रिकेट में वापसी करने के लिए रेडी हैं और एशेज सीरीज में टीम के लिए अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।' ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी और आखिरी मैच 14-18 जनवरी को खेला जायेगा।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एशेज के लिए इंग्लैंड टीम

जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment