Ashes 2023 : स्टीव स्मिथ के 100वें टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने चुनी उनकी अबतक की सर्वश्रेष्ठ पारी

England v Australia - 1st Specsavers Ashes Test: Day Four
England v Australia - 1st Specsavers Ashes Test: Day Four

आधुनिक युग के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के लिए एशेज (Ashes 2023) का तीसरा टेस्ट काफी खास होने वाला है। लीड्स में खेले जाने वाला ये मैच स्मिथ के टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच होने वाला है। इस दिग्गज बल्लेबाज के लिए इसे और भी खास बनाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने कुछ खिलाड़ियों के साथ मिलकर एक वीडियो तैयार की है, जिसमें उन सब से स्मिथ की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी के बारे में पूछा गया है।

सभी खिलाड़ियों ने एक सुर में एशेज 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेली पारी को स्मिथ की अबतक की सबसे बेहतरीन पारी बताया है।

क्रिकेट में उनकी वापसी वाली पारी सबसे सर्वश्रेष्ठ - टीम ऑस्ट्रेलिया

इस वीडियो में कप्तान पैट कमिंस से लेकर उस्मान ख्वाजा, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लैबुशेन, कैमरन ग्रीन और नाथन लायन देखे जा सकते है। इन सभी ने स्मिथ की एजबेस्टन वाली पारी को सर्वश्रेष्ठ बताया है, जहां वे सैंड पेपर वाली घटना के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे थे। इस मैच में स्मिथ ने दोनो पारियों में शतक लगाया था।

इस पारी को सबसे बेहतरीन बताने के पीछे सभी ने यही कारण दिया है कि स्मिथ ने जिस दौर से गुजरने के बाद वापसी करते हुए ये पारी खेली, वे वाकई में यादगार और काबिल-ए-तारिफ थी।

कप्तान कमिंस और लैबुशेन ने इस पारी का वर्णन करते हुए इसके खासियत के बारे में बात की और कहा कि क्रिकेट से 1 साल के बैन के बाद ऐसी पारी के साथ वापसी करना बेहद खास और भावुक करने वाला क्षण था। लैबुशेन ने ये भी कहा कि उन्होंने अपनी पूरे करियर में किसी खिलाड़ी के लिए दर्शकों को इतने नकारात्मक तरीके से शोर मचाते नहीं सुना था, मगर स्मिथ ने सभी का मुंह बंद कराते हुए इस पारी से अपनी जबरदस्त क्षमता का परिचय दिया।

बता दें कि साल 2018 में स्टीव स्मिथ को सैंड पेपर प्रकरण में शामिल पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनपर 1 साल का बैन लगाया था। इस प्रकरण में उनके साथ डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी सम्मिलित पाए गए थे। तीनों खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका के साथ केपटाउन में खेले जा रहे मुकाबले में सैंड पेपर की मदद से गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now